बड़ी खबर : यूपी में उत्तराखंड की बसों का आना-जाना बैन, इन राज्यों में जाने वालों को भी होगी परेशानी

देहरादून उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब यूपी में उत्तराखंड की बसों की आवाजाही पर बैन लगा दिया है जी हां इसके आदेश भी जारी कर दिए गए हैं जिससे उत्तराखंड के लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा जाने के लिए उत्तराखंब की बसों को यूपी से होकर ही गुजरना पड़ता हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश ने अपने सीमा क्षेत्र में दूसरे राज्यों की रोडवेज बसों के संचालन पर शुक्रवार से प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसे में शनिवार सुबह से उत्तराखंड रोडवेज की ज्यादातर बसों के पहिये थम सकते हैं। उत्तराखंड से दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा व पंजाब जाने वाली ज्यादातर बसें उत्तर प्रदेश सीमा क्षेत्र से होकर गुजरती हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के शहरों के लिए चल रही बस सेवा भी ठप पड़ जाएंगी। बता दें कि अभी दो दिन पहले ही उत्तर प्रदेश ने अपनी बसों के अंतरराज्यीय संचालन पर रोक लगा दी थी। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश ने दूसरे राज्यों की रोडवेज बसों के अपने सीमा क्षेत्र में संचालन पर पाबंदी के आदेश दे दिए।

इस पर उत्तराखंड रोडवेज के महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया कि उन्हें अधिकारिक आदेश नहीं मिले हैं। इसलिए शनिवार की सुबह बस संचालन किया जाएगा। यदि इन बसों को लौटाया गया तो बस संचालन के लिए वैकल्पिक मार्ग देखे जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here