उत्तराखंड कांग्रेस राजीव गांधी के बलिदान दिवस को करेगी कोरोना पीड़ितों को समर्पित, 1 हफ्ते तक रक्तदान शिविर का आयोजन

देहरादून : उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कोरोना काल में पूरे एक्शन मोड में उतर आई है। जहां पार्टी प्रदेश भर में जरूरतमंद लोगों की सहायता में फ्रंट लाइन में दिखाई पड़ रही है। वहीं पार्टी ने अब एक जुट हो कर पूरे कोरोना काल में लोगों की सहायता के लिए विस्तृत रोडमैप भी तैयार कर लिया है।

आज इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में पार्टी की तीन मैराथन बैठकें हुई जिसमें प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर इंदिरा हृदयेश, पूर्व मुख्यमंत्री श्री हरीश रावत, उप नेता कांग्रेस विधायक दल करण माहरा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल, कोविड कण्ट्रोल रूम प्रदेश प्रभारी सूर्यकांत धस्माना, पूर्व मंत्री तिलक राज बेहद, नवप्रभात, हरिश्चन्द्र दुर्गापाल विधायक काज़ी निज़ामुद्दीन, ममता राकेश सहित तीनों बैठकों में दो सौ लोगों ने प्रतिभाग किया।

बैठकों के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष व प्रदेश कण्ट्रोल रूम प्रभारी सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष ने कोविड काल में प्रदेश भर में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किये जा रहे कार्यक्रमों की सराहना करते हुए पार्टी के सभी नेता कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हमको जब तक कोरोना समाप्त न हो जाये तब तक जरूरत मन्द लोगों की मदद करते रहना है।

प्रीतम सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व ने इस कोरोना काल में जो अपेक्षा कांग्रेस नेतृत्व ने प्रदेश के कांग्रेस जनों से की है। उसी के अनुरूप राज्य के कांग्रेस कार्यकर्ता जरूरतमंद लोगों की सहायता कर रही है। उन्होंने कहा कि अभी राज्य के हालात बहुत नाजुक हैं। दिल्ली व देहरादून दोनों सरकारें पूरी तरह से फेल हो गयी है और उन्होंने लोगों को राम भरोसे छोड़ दिया है। इसलिए कांग्रेस को अब एक बार फिर ऐतिहासिक भूमिका निभानी है। उन्होंने कहा कि हम अपने नेता स्वर्गीय राजीव गांधी के 31 वें बलिदान दिवस पर एक सप्ताह का प्रदेश व्यापी रक्तदान अभियान चलाएंगे जिसमें 19 मई से लेकर 25 मई तक प्रदेश के प्रत्येक जनपद, विधानसभा क्षेत्र में रक्तदान शिविर आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर ब्लॉक स्तर तक भी ये शिविर आयोजित किया जाएंगे।

प्रीतम सिंह ने कहा कि पार्टी राज्य में एक जिम्मेदार विपक्षी पार्टी होने की ईमानदारी से भूमिका अदा कर रही है व सरकार की विफलताओं को उजागर करने के साथ साथ राज्य की जनता की हर प्रकार से सहायता कर रही है।
प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने राज्य में कोविड कण्ट्रोल रूम व पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के बलिदान दिवस पर प्रस्तावित कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी को इस सराहनीय पहल के लिए साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस समय कांग्रेस ने राजनीति को पीछे रख कर लोगों में जो काम सेवा का शुरू किया उससे केंद्र की सरकार तक हिल गयी और अब वो कांग्रेस नेताओं पर लोगों की मदद करने के लिए झूठे मुकद्दमे कायम कर डराने की कोशोश कर रही है लेकिन कांग्रेस निडर हो कर अपना काम कर रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी को इस बात की बधाई दी कि उन्होंने पूरी पार्टी को शुरू से ही कोरोना के खिलाफ मैदान में उतार दिया और आज वे सब लोग जो सरकार की ध्वष्ट पड़ी स्वास्थ व्यवस्था से निराश है वे कांग्रेस के लोगों से मदद भी ले रहे हैं और कांग्रेस की ओर आशा भरी निगाह से देख भी रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हम लगातार सरकार पर व्यवस्थाएं बेहतर करने के लिए दबाव बना रहे हैं जिसका असर भी दिखता है। उन्होंने कहा कि हमारे विधायक अपने अपने क्षेत्रों में हर तरह से लोगों का सहयोग कर रहे हैं। उप नेता करण माहरा ने भी अपने क्षेत्र में हो रहे कार्य व परेशानियों का जिक्र किया। जिला अध्यक्षों ने अपने अपने जिले में आ रही परेशानियों व पार्टी द्वारा किये जा रहे कार्यों की रिपोर्ट पेश की।

बैठकों में पूर्व सांसद महेंद्र पॉल, विधायक ममता राकेश, विधायक मनोज रावत, पूर्व मंत्री राजेन्द्र भंडारी, पूर्व विधयक मनोज तिवारी, पूर्व विधायक जीत राम,पूर्व विधायक राजकुमार,अयरेन्द्र शर्मा, याक़ूब सिद्दीकी, एसपी सिंह इंजीनियर, मुशर्रफ हुसैन, नवीन जोशी, ताहिर अली,पीके अग्रवाल,घनानंद नौटियाल , मंजू त्रिपाठी, शांति रावत,प्रेम प्रकाश अग्रवाल,सुरजीत अग्निहोत्री आदि उपस्थित रहे। धस्माना ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बलिदान दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर कार्यक्रमों की घोषणा शीघ्र कर दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here