बड़ी खबर : कोटद्वार में फिर मरे पड़े मिले कई पक्षी, मचा हड़कंप

पौड़ी गढ़वाल से बड़ी खबर है। जी हां पौड़ी के कोटद्वार में बुधवार को अलग-अलग जगहों पर 6 पक्षी मरे पड़े मिले जिससे हड़कंप मच गया। जानकारी मिली है कि पक्षियों में कबूतर, घुघती, कौआ और जंगली बेवलर शामिल हैं। वहीं मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची और पक्षियों के शवों को कब्जे में लिया और सैंपल को जांच के लिए मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित लैब में भेजा। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि कोटद्वार में इससे पहले 8 जनवरी को कौवे मृत पाए गए थे। इससे पहले एक कबूतर भी राजाजी पार्क में मृत पाया गया था जिसका सिलसिला जारी है। वहीं खबर है कि बुधवार को अलग-अलग जगह 6 पक्षी मृत पाए गए जिसमें एक कबूतर डिफेंस कॉलोनी नजीबाबाद रोड में घर की छत में मरा हुआ मिला। एसजीआरआर पदमपुर में एक घुघती मरी हुई मिली। इसी तरह लालपानी में एक कौवा और एक जगंली बेवलर मृत मिला। इसके अलावा भी दो पक्षियां अलग-अलग स्थानों पर मृत पाई गई। बुधवार को वन विभाग को डिफेंस कॉलोनी नजीबाबाद रोड, एसजीआरआर पदमपुर, लालपानी सहित अन्य स्थानों पर 6 पक्षियों के मरने की सूचना मिली। सूचना पर वन विभाग की टीमों ने मौके पर पहुंचकर पक्षियों के शवों को कब्जे में लिया।

वन क्षेत्राधिकारी कोटद्वार रेंज शीतल वैध ने बताया कि बुधवार को कबूतर, घुघती, कैवा और जंगली बेवलर प्रजाति की 6 पक्षियां डिफेंस कॉलोनी नजीबाबाद रोड, एसजीआरआर पदमपुर, लालपानी अन्य स्थानों पर मृत मिली। उन्होंने बताया कि कबूतर, घुघती और जगंली बेवलर के सैंपल को जांच के लिए मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा पशु रोग संस्थान भेज दिये गये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here