उत्तराखंड शिक्षा विभाग से बड़ी खबर, स्कूल वाले करें परेशान तो इस नंबर पर घुमाएं फोन

देहरादून : इस वक्त की बड़ी खबर उत्तराखंड शिक्षा विभाग से है जहां विभाग ने अभिभावकों के लिए नंबर जारी किया है जिससे उनको काफी मदद मिलेगी. बता दें कि अक्सर निजी स्कूलों की मनमानी सामने आती रही है। कई अभिभावकों ने कई बार स्कूलों की मनमानी की शिकायत सरकार से की है। चाहे फिर वह फीस को लेकर हो या अन्य एक्टिविटी के लिए हर वक्त मनचाही फीह स्कूल द्वारा वसूलने का आरोप अभिभावकों ने कई बार लगाया है।

बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना के मामले कम होने के बाद 9वीं से लेकर 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। स्कूल खुलने के साथ ही शासन स्तर पर निजी स्कूलों की मनमानी की शिकायतें आनी शुरू हो गई है. लिहाजा शिक्षा निदेशालय ने संज्ञान लेते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जिसमें अभिभावक फोन करके  शिकायत कर सकते हैं।

शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी ने सभी जिलों के मुख्य शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि कोविड-19 की गाइडलाइन का पूरा पालन स्कूलों द्वारा सुनिश्चित कराया जाए तथा उन्हें कई निजी स्कूलों की शिकायतें मिल रही है. कई स्कूल अभिभावकों पर सहमति पत्र में यह लिखने का तक दबाव बनाने में लगे हैं कि बच्चे को संक्रमण होने पर अभिभावक की जिम्मेदारी होगी। शिक्षा निदेशक ने कहा कि ऐसे स्कूलों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। साथ ही शिक्षा निदेशालय ने प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावकों को शिकायत करने के लिए 18001804132 हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here