महाभारत के ‘भीम’ का निधन, एशियाई खेलों में जीते थे स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक, बीमारी से हारे

नई दिल्ली: फेमस सीरियल ‘महाभारत’ में ‘भीम’ की भूमिका निभाने वाले प्रवीण कुमार सोबती  का निधन हो गया है. वह काफी समय से बीमार चल रहे थे. प्रवीण कुमार सोबती ने 74 साल की उम्र में अंतिम सांस ली है. पंजाब के रहने वाले प्रवीण ने बॉलीवुड की कई फिल्मे की और अपने फैंस का दिला जाती। लंबे-चौड़े प्रवीण कुमार सोबती ने अपनी एक्टिंग से भीम के किरदार में जान फूंक दी थी. महाभारत सीरियल से उन्हें बहुत पॉपुलैरिटी मिली.

एक्टिंग में आने से पहले प्रवीण एक हैमर और डिस्कस थ्रो एथलीट थे. वह एशियाई खेलों में 2 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य  जीत चुके थे. उन्होंने एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल हासिल करके देश का नाम रोशन किया था. उन्हें अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था. खेल की दुनिया में नाम कमाने के बाद उन्हें सीमा सुरक्षा बल की नौकरी भी मिली थी लेकिन कुछ साल बाद प्रवीण कुमार सोबती ने एक्टिंग करने का मन बनाया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

पिछले साल दिसंबर में प्रवीण कुमार ने बताया था कि उनकी उनकी तबीयत ठीक नहीं रहती है जिसकी वजह से वह घर पर ही रहते हैं. उन्हें खाने में कई तरह के परहेज करने पड़े रहे हैं. घर में पत्नी वीना उनकी देखभाल करती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here