पलटन बाजार में इन लोगों से सावधान, उल्टे कदम चलवाएंगे और हार लेकर हो जाएंगे फरार

देहरादून के पलटन बाजार में अक्सर भीड़ देखी जाते हैं। शहर भर के लोग शॉपिंग के लिए पलटन बाजार का ही रुख करते हैं। लेकिन पलटन जाने वाले लोगों को सावधान होने के जरुरत है। बता दें कि यहां एक युवक से दो युवकों ने सोने का हार ठग लिया। दरअसल दोनों ठगों ने युवक को पहले कुछ कदम उल्टा चलने को कहा और फिर हार लेकर फरार हो गए। पुलिस ने धनौरी चौक, कलियर हरिद्वार से आऱोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों ने कर्मचारी से यह कहकर हार लिया था कि वह उसकी सभी समस्याओं का हल कर देंगे।

शहर कोतवाल रितेश शाह ने बताया कि 14 अगस्त को एक ज्वेलर्स का कर्मचारी हार को रिपेयरिंग के लिए लेकर जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में उसे दो युवक मिले, जिन्होंने बातों में उलझा कर उससे सोने का हार ठग लिया। कोतवाली और एसओजी की टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मंगलवार को आरोपितों को कलियर हरिद्वार से हार के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान अखमल व रियाज दोनों निवासी मकरपुर मोहल्ला पीरान कलियर हरिद्वार के रूप में हुई है।

पूछताछ करने पर आरोपितों ने बताया कि वह अलग-अलग शहरों में जाकर भोले-भाले व्यक्तियों को झांसे में लेकर विश्वास दिलाते थे कि वह जीवन में हो रही परेशानियों को दूर कर देंगे। आरोपित व्यक्ति से सोने के आभूषण लेकर उन्हें उल्टी दिशा में और उल्टे कुछ कदम चलने के लिए कहते थे। इसी दौरान वह मौके का फायदा उठाकर फरार हो जाते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here