उत्तराखंड : पिता राज मिस्त्री और बेटा बना भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट, गांव को भी गर्व

बागेश्वर : उत्तराखंड के बेटे ने एक बार फिर प्रदेन, अपने परिवार और गांव का नाम रोशन किया है। पिता मजदूर और बेटा सेना में अधिकारी बन जाए तो खुशी दुगुनी तिगुनी हो जाती है और दुनिया मेहनत को सलाम करती है।

जी हां बता दें कि बागेश्वर जिले के गरूड़ के बूंगा गांव निवासी पंकज परिहार भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। वह चेन्नई में आयोजित पासिंग आउट परेड में भारतीय सेना के अंग बने। पंकज के लेफ्टिनेंट बनने पर गांव में खुशी का माहौल है।

कत्यूर घाटी के बूंगा निवासी पंकज परिहा ऑफिसर्स ट्रेंनिग एकेडमी चेन्नई से पासआउट होकर लेफ्टिनेंट बन गए हैं। पंकज के पिता भगवत सिंह परिहार राज मिस्त्री का काम करते हैं, जबकि माता राधा देवी गृहणी हैं। पंकज की तीन बहनें हैं। एक मिस्त्री के बेटे के लेफ्टिनेंट बनने पर पूरा गांव गौरवान्वित है।

बता दें कि पंकज ने सेंटर स्कूल ग्वालदम से कक्षा पांच पास किया। उसके बाद वह अपनी मौसी के साथ लखनऊ चले गए। वहां सेंटर स्कूल से दसवीं और बारहवीं की परीक्षा पास की।

पंकज के पिता भगवत सिंह ने बताया कि कोरोना के कारण वह पासिंग आउट परेड में शामिल नहीं हो सके लेकिन उनका बेटा जल्द घर आने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here