देहरादून में जमीन खरीदते वक्त रहें सावधान, वरना लग सकती है अच्छी खासी चपत, पढ़िए

देहरादून। देहरादून से लगातार जमीन बेेचने के नाम पर फ्रॉड करने के मामले सामने आ रहे हैं. एक व्यक्ति एक जमीन कई लोगों को फर्जी दस्तावेज दिखाकर बेच रहे हैं. और तो और किसी और की जमीन को अपना बता कर भी प्लॉट बेचे जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला दून से सामने आय़ा है जहां जमीन दिलाने के नाम पर दंपती ने एक व्यक्ति के 11 लाख 90 हजार रुपये हड़प लिए। आरोपितों ने रकम लेने के बाद जमीन किसी अन्य व्यक्ति को बेच दी। साथ ही जमीन को बैंक में बंधक बनाकर पहले से ही आरोपितों ने लोन लिया हुआ है। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने आरोपित दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आपको बता दें कि चमोली के थराली निवासी शिकायतकर्ता जगदीश प्रसाद जोशी ने पुलिस से शिकायत की कि उन्होंने ग्राम चेंडे जिला चमोली निवासी कमला देवी और उसके पति दामोदर जोशी से देहरादून के आरकेडिया ग्रांट में जमीन खरीदने के लिए 66 लाख रुपये में सौदा तय किया था। उन्होंने 21 जनवरी 2021 को 5 लाख रुपये दिए तो वहीं 31 मार्च 2021 तक रजिस्ट्री करने को कहा।

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि आरोपितों ने पहले ही जमीन पर बैंक से लोन लिया हुआ था। इसी बीच महिला ने बताया कि उन्हें बैंक का लोन चुकाना है औऱ इसलिए उन्हें रुपये की जरूरत है। लोन चुकाने के बाद वह रजिस्ट्री करवा देंगे। इस पर आरोपितों ने उनसे 6.90 लाख रुपये लिए, लेकिन रजिस्ट्री नहीं करवाई।

जगदीश प्रसाद ने बताया कि चार अक्टूबर 2021 को वह उक्त जमीन को देखने गए तो वहां दूसरा व्यक्ति काबिज मिला। उक्त व्यक्ति ने उन्हें बताया कि दंपती ने यह जमीन उन्हें बेच दी है। पटेलनगर कोतवाली निरीक्षक रविंद्र यादव ने बताया कि आरोपित कमला देवी व उसके पति दामोदर जोशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here