बड़कोट : रेणुका देवी मंदिर समिति पर कोविड नियमों के उल्लंघन और भीड़ इकट्ठा करने पर मुकदमा दर्ज

उत्तरकाशी: सरकार के लाख कोशिशों और पुलिस की कड़ी सख्ताई के बाद भी लोग कोरोना काल में बाज नहीं आ रहे हैं। आम लोग तो छोड़िए जिम्मेदार लोग भी कोविड गाइडलाइन को दरकिनार कर रहे हैं ताजा मामला उत्तरकाशी के बड़कोट का है।

बता दें कि बड़कोट तहसील के दूरस्थ सरनौल और चपटाड़ी गांव की रेणुका देवी मंदिर समिति पर बड़कोट पुलिस ने कोविड नियमों के उल्लंघन करने और भीड़ इकट्ठा करने पर मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस के अनुसार और तस्वीरों से भी साफ है कि दोनों गांवों में आयोजित मेले में सैकड़ों लोग बिना मास्क के शामिल हुए थे.

बता दें कि 3 जून को बड़कोट तहसील के चपटाड़ी गांव में रेणुका देवी मंदिर समिति की ओर से देव मेले का आयोजन किया गया.फिर 4 जून को सरनौल में भी देव मेले का आयोजन किया गया. दोनों गांवों में मेले में सैकड़ों लो शामिल हुए वो भ4 बिना मास्क के। इस दौरान  जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई।

थानाध्यक्ष डीएस कोहली ने बताया कि कोरोना काल में प्रतिबंध के बाद भी दोनों गांवों की मंदिर समितियों ने मेले का आयोजन कर नियमों का उल्लंघन किया है जिसके चलते दोनों मंदिर समितियों पर पुलिस ने IPC की धारा 188 और आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया और कार्रवाई शुरू कर दी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here