उत्तराखंड : इस भर्ती पर लगी रोक, होगी शिकायतों की जांच

हरिद्वार: जिला सहकारी बैंकों में सहयोगी और गार्ड की सीधी भर्ती फिलहाल रुक गई है। इस भर्ती पर रोक लगा दी गई है। जिला सहकारी बैंकों में वर्ग चार सहयोगी और गार्ड की सीधी भर्ती पर निबंधक सहकारिता ने रोक लगा दी है। भर्ती में नियमों की अनदेखी किए जाने की शिकायतें की गई थीं। निबंधक सहकारिता ने बताया कि उक्त शिकायतों की जांच कराई जाएगी। वहीं, राज्य के अन्य जिलों में भर्ती प्रक्रिया जारी रहेगी।

प्रदेशभर की सहकारी बैंकों में वर्ग चार के पदों पर सीधी भर्ती की जा रही है। निबंधक सहकारिता आलोक कुमार पांडे ने बताया कि हरिद्वार जनपद से भर्ती प्रक्रिया में अनियमितता बरते जाने की शिकायतें मिल रही थीं। अभी इंटरव्यू का दौर ही शुरू हुआ है। ऐसे में वहां भर्ती पर रोक लगा दी है। इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

निबंधक सहकारिता ने बताया कि उक्त शिकायतों की जांच के लिए देहरादून से एक अधिकारी को हरिद्वार भेजा जाएगा। जांच के बाद भर्ती प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी।जिला सहकारी बैंकों में भर्ती में हरिद्वार जिले में अनियमितता बरते जाने की शिकायत पहले भी विभाग को मिली है।

हरिद्वार के ज्वालापुर से विधायक सुरेश राठौर ने मुख्यमंत्री को भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी होने का अंदेशा जताते हुए पत्र लिखा था। मार्च 2021 में तत्कालीन निबंधक सहकारिता बीएम मिश्र ने पूरे प्रदेश में भर्ती पर रोक लगा दी थी। अब जाकर दोबारा भर्ती शुरू हुई तो फिर से हरिद्वार में अनियमितता की बात सामने आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here