बुरी खबर : भारतीय सेना का विमान क्रैश, दो मेजर शहीद

jagran

जम्मू कश्मीर : ऊधमपुर के पत्नीटाप के ऊपरी इलाके शिवगढ़ धार में बीते दिन सेना का हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल सेना के दोनों पायलटों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दो मेजर शहीद हो गए। शहादत पाने वाले पायलट और को-पायलट की पहचान मेजर रोहित कुमार और मेजर अनुज राजपूत के तौर पर हुई है। शहीद मेजर अनुज और शहीद मेजर रोहित दोनों रेकी एंड आब्जर्वेशन(आरएंडओ) फ्लाईट, ऊधमपुर में तैनात थे। अनुज चंडीगढ़ के रहने वाले थे। जबकि रोहित कुमार जम्मू के मूल निवासी हैं, लेकिन उनका परिवार दिल्ली में रहता है।

हेलीकाप्टर ग्रीनटॉप होटल के पास उपर पहाड़ी पर क्रैश हुआ था। उत्तरी कमान मुख्यालय के प्रवक्ता कर्नल अभिनव नवनीत ने सूचना पुष्टि की और बताया रि दोनों घायलों को एम्बुलेंस के जरिए ऊधमपुर कमान अस्पताल पहुंचाया गया। दोनों को काफी गंभीर चोटें आई थी। लेकिन दोनों शहीद हो गे।

जानकारी मिली है कि हेलीकाप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होते ही स्थानीय लोग सबसे पहले मौके पर पहुंचे और उन्होंने हेलीकाप्टर में सवार पायलट व को-पायलट को बाहर निकाल लिया। इस बीच सेना के जवान व स्थानीय लोग भी वहां पहुंचे। उन्होंने दोनों पायलटों को स्ट्रेचर पर लेटाकर मुख्य सड़क पर पहुंचाया और वहां से एम्बुलेंस की मदद से उन्हें ऊधमपुर कमान अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गंभीर रूप से घायल दोनों पायलटों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ या उसकी आपात लैंडिंग हुई है अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here