उत्तराखंड शिक्षा विभाग से बुरी खबर, कोरोना से जंग हारे सहायक शिक्षक धीरजमणि नैथानी

टिहरी : उत्तराखंड शिक्षा जगत से बुरी खबर है। जी हां बता दें कि एक और शिक्षक कोरोना की चपेट में आने से इस दुनिया को अलविदा कह गया। बता दें कि टिहरी के भिलंगना प्रखंड के ग्राम कोट पट्टी ग्यारह गाँव हिंदाव में रा.प्र.वी में कार्यरत सहायक अध्यापक धीरजमणि नैथानी का रविवार को निधन हो गया। जानकारी मिली है कि धीरज मणि नैथानी कोरोना से संक्रमित थे। उनके आकस्मिक निधन से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है।

परिजनों और ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार सहायक अध्यापक धीरजमणि नैथानी कोविड-19 की ड्यूटी पर थे व शासन-प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुपालना हेतु घर लौटे हुए प्रवासियों को क्वारंटइन करने से लेकर कोरोना संक्रमण के प्रति ग्रामीण क्षेत्रों में जनजागरुकता अभियान चला रहे थे। जिसके बाद वे स्वयं संक्रमित हो गए व रविवार को कोरोना से जिंदगी की जंग हर गए। धीरजमणि नैथानी अपने पीछे वृद्ध माता, पत्नी तथा दो छोटे बच्चों को छोड़ गए हैं।

वहीं स्थानीय लोगों ने सरकार से मृतक धीरजमणि नैथानी को फरंट लाइन वर्कर मानकर परिवार की मदद की मांग की है। लोगों ने मृतक सहायक शिक्षक के परिवार को मुआवजा देने की मांग की है ताकि परिवार का पालन पोषण हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here