उत्तराखंड के लिए बुरी खबर, आतंकियों से लोहा लेते हुए राजौरी में पौड़ी गढ़वाल का एक और लाल शहीद

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड समेत देश के लिए सीमा से बुरी खबर है। बता दें कि उत्तराखंड के एक और लाल ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी।

मिली जानकारी के अनुसार पौड़ी गढ़वाल, द्वारीखाल के अंतर्गत ग्राम लंगूरी निवासी अनिल चौहान जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए देश के लिए शहीद हो गए। उनके शहादत की सूचना मिलने के बाद से ही घर में कोहराम मचा हुआ है। 8वीं गढ़वाल राइफल्स में तैनात ग्राम लंगूरी निवासी अनिल चौहान (28) के बलिदान की सूचना पिता बृजमोहन चौहान को गुरुवार दोपहर में मिली। सूचना मिलते ही पिता व माता बेसुध होकर गिर पड़े.

अनिल चौहान की शहादत की खबर मिलते ही उनके घर में लोगों की भीड़ जमा होने लगी और परिवार को सांत्वना देने लगे हुए हैं. गुरूवार तड़के कश्मीर में राजौरी के मंडर सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान अनिल को गोली लग गई। अनिल के परिवार में उनके माता-पिता, बड़ा भाई व भाभी हैं।

शहीद अनिल के पिता भी फौज से सेवानिवृत्त हैं और बड़ा भाई सुनील चौहान भी सेना में तैनात है। बताया कि अनिल ने राइंका कीर्तिखाल से इंटरमीडिएट किया। 20 साल की आयु में वह सेना में भर्ती हो गया था।उन्‍होंने बताया कि बीते वर्ष वह राष्ट्रीय राइफल्स में तीन वर्ष की सेवाएं देने के बाद आठवीं गढ़वाल राइफल्स में वापस आया था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here