देश के लिए बुरी खबर : शोपियां में आतंकियों से लोहा लेते हुए दो जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

देश के लिए सीमा से बुरी खबर है। बता दें कि दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के जैनापोरा इलाके के चेरबर्ग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर किया गया. वहीं इस दौरान देश के दो वीर जवान शहीद हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार जंगल में छिपे आतंकवादियों ने सेना के दो जवानों को निशाना बनाते हुए उन पर गोलीबारी की। इसमें 2 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल जवानों को इससे पहले कि अस्पताल पहुंचाया जाता उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मारे गए आतंकी की भी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि मारा गया आतंकी स्थानीय नहीं बल्कि विदेशी है।

रक्षा मंत्रालय ने शोपियां मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हुए दो जवानों की पुष्टि करते हुए उनकी पहचान संतोष यादव और सिपाही चवन रोमित तानाजी के रूप में बताई है। ये दोनों जवान 1 राष्ट्रीय राइफल से थे। सुरक्षाबलों का अभियान अभी भी जारी है। एक आतंकी के मारे जाने के बाद भी इलाके में अभी भी एक से दो आतंकियों की मौजूदगी की आशंका है। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर रखी है। आतंकवादियों पर गोलीबारी शुरू करने से पहले सुरक्षाबलों ने उन्हें हथियार डालने के लिए कई मौके दिए थे। एक आतंकी के मारे जाने केे बाद भी सुरक्षाकर्मी इलाके में छिपे दूसरे आतंकियों को आत्मसमर्पण का मौका दिया परंतु उन्होंने गोलीबारी का सिलसिला जारी रखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here