उत्तराखंड में दारोगा का ऑडियो वायरल, फोन पर मांग रहा 20 हजार रुपये की रिश्वत

हरिद्वार: सोशल मीडिया पर एक ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे दावा किया जा रहा है कि ये ऑडियो हरिद्वार वन प्रभाग के बहादराबाद क्षेत्र की वन चौकी में तैनात वन दारोगा नंद किशोर पांडे की है। दारोगा पर लकड़ी कारोबारी से रिश्वत मांगने का आऱोप है. हरिद्वार वन विभाग के अधिकारियों और वन तस्करों के बीच साठगांठ का मामला सामने आया है. खबर उत्तराखंड इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

बता दें कि वन दारोगा नंद किशोर पांडे का फोन पर रिश्वत मांगते हुए एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है. ऑडियो में एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति से लकड़ियों से भरा वाहन छोड़ने की एवज में 20 हजार रुपए मांग रहा है. ऑडियो वायरल कर दावा किया जा रहा है कि वीडियो बहादराबाद में वन चौकी के दारोगा नंद किशोर पांडे की है। ऑडियो में साफ तौर पर सुना जा सकता है कि दारोगा पैसे मांगने के साथ गाली-गलौज भी कर रहा है. ये ऑडियो कई महीनों पुरानी बताई जा रही है लेकिन आज ये वायरल हो रही है और नंद किशोर का नाम इसलिए सुर्खियों में आया क्योंकि आज एक लकड़ी का कारोबार करने वाले एक शख्स ने डीएफओ धर्म सिंह मीणा से मामले की शिकायत की है. शिकायत मिलने पर DFO का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा किसी भी अधिकारी द्वारा लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. खासकर इस तरह की हरकत को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वन दारोगा पर रिश्वत मांगने की शिकायत से वन महकमे के अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here