हो जाइये सावधान! खत्म नहीं हुआ कोरोना का कहर, इस महीने आ सकती है चौथी लहर

देश में कोरोना का कहर इन दिनों कम हो गया है जिसके बाद सरकार ने कोविड गाइडलाइन में लोगों को खासी राहत दी है। लोग एक बार फिर से लापरवाह हो चले हैं. मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आ रहे हैं। पुलिस भी लापरवाही पर कार्रवाई करते नहीं दिख रही है।

बता दें कि भले ही कोरोना का कहर कम हो गया है लेकिन लोगों को अभी भी सतर्क रहने की जरुरत है। जी हां क्योंकि चौथी लहर को लेकर वैज्ञानिकों ने चेतावनी जारी की है। बता दें कि आईआईटी कानपुर के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि कोरोना की चौथी लहर जून के मध्य या आखिर तक आ सकती है। वैज्ञानिकों की ओर से जारी चेतावनी के बाद एक बार फिर से सरकार और लोगों में खौफ में हैं।

आईआईटी कानपुर के वैज्ञानिकों ने एक शोध के अनुसार भारत में कोरोना की चौथी लहर शुरुआती डाटा की उपलब्धि तारीख से 936 दिनों के बाद आएगी और यह तारीख थी 30 जनवरी 2020। इस रिसर्च में एक सांख्यिकी मॉडल का इस्तेमाल किया गया है और नतीजों के बाद इस बात की जानकारी मिली है कि अगली लहर लगभग 4 महीनों तक रहेगी जो कि कहीं ना कहीं डराने वाली है। भारत में चौथी लहर की शुरुआत 22 जून के आसपास हो सकती है जबकि इसका अंत अगस्त के मध्य आखिर में होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here