उत्तराखंड। बुजुर्ग पर भालू ने किया जानलेवा हमला

बागेश्वर में एक बुजुर्ग पर भालू ने हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया है। घायल बुजुर्ग को अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

बताया जा रहा है कि चुचेर (पनाड़ी) निवासी भगत सिंह कोरंगा (70) बुधवार की सुबह करीब सात बजे चीड़ के छिलके लेने के लिए जंगल जा रहे थे। इसी बीच भालू ने उन पर हमला कर दिया। भालू ने उनका सिर बुरी तरह से नोच डाला। जान जोखिम में होने के बाद भी भगत सिंह  ने हिम्मत नहीं हारी। हाथ में पकड़े बड़्याठ से उन्होंने भालू पर वार कर दिया। हमले से घबराया भालू जंगल में भाग गया।

गंभीर रूप से जख्मी होने पर भगत सिंह जंगल में ही बैठ गए। जंगल में मौजूद अन्य लोगों की नजर उन पर पड़ी तो जिला अस्पताल ले जाया गया। अब उनकी हालत खतरे से बाहर है। वन रेंजर प्रदीप कांडपाल ने उनके इलाज के लिए 10,000 रुपये की तात्कालिक सहायता प्रदान की है।

चुचेर के लोगों ने बताया कि जंगल में अक्सर दो भालू दिखाई दे रहे हैं। बुजुर्ग को जंगल से ला रहे ग्रामीणों के वायरल वीडियो में भी इस बात का जिक्र है। ग्रामीणों ने वन विभाग से भालुओं के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है।

बताया जा रहा है कि बुजुर्ग के जख्मी होने के बाद गांव के लोगों ने 108 सेवा को सुबह आठ बजे फोन कर दिया था लेकिन एंबुलेंस सुबह 11 बजे पहुंची। 108 एंबुलेंस के क्षेत्र में उपलब्ध न होने पर पिथौरागढ़ जिले के थल से भेजा गया। एंबुलेंस आने में देरी हुई तो ग्रामीण निजी वाहन से अस्पताल लाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here