विधानसभा बैकडोर भर्ती मामले में डबल बेंच में होगी अपील, नहीं मिली किसी को ज्वाइनिंग

RITU KHANDURI
विधानसभा से हटाए गए कर्मचारियों के मामले में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने हाईकोर्ट की डबल बैंच में जाने का फैसला लिया है। इस मामले में खंडूडी के फैसले पर होईकोर्ट से स्टे मिल चुका है। अब सरकार विधानसभा स्तर से इस स्टे के विरुद्ध डबल बैंच में अपील करेगी।

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने मीडिया को बताया कि विधानसभा से हटाए गए मामले में कानूनी सलाह लेने का काम पूरा हो गया है। अब इस मामले में सरकार की ओर से डबल बैंच में अपील की जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष के मुताबिक पहले हटाए गए किसी भी कर्मचारी को अभी तक विधानसभा में दोबारा से नियुक्ति नहीं दी गई है। जबकि कर्मचारी हाईकोर्ट के आदेश के आधार पर फिर से नियुक्ति के लिए पत्र लेकर आए थे। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कर्मचारियों को सूचना किया की इस मामले में कानूनी सलाह ली जा रही है। तब तक उन्हें फिर से नियुक्ति नहीं दी जाएगी। अब कानूनी सलाह लेने के बाद ही डबल बैंच में अपील करने का फैसला लिया गया है।

विधानसभा अध्यक्ष के मुताबिक ये फैसला किसी के दबाव में नहीं लिया गया है, और न ही वो किसी के दबाव में आएंगी और न ही किसी को दबाव में देखेंगी। खंडूड़ी के मुताबिक बिना कानून को पढ़े और बिना जाने आगे बढ़ने में वो यकीन नहीं करती हैं। इसलिए उन्होंने कानून राय लेने के बाद ही यह फैसला लिया है। इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष के मुताबिक कानूनी राय लेने की प्रक्रिया पूरी हो गयी है। सिंगल बैंच का स्टे खारिज करने के लिए सरकार डबल बैंच में जा रही है।

ये है मामला

विधानसभा में बैकडोर भर्ती को लेकर उठे विवाद के बीच अध्यक्ष ने गत 23 सितंबर को 2016 के बाद बैकडोर से कुल 250 नियुक्तियों को रद्द कर दिया था। नियुक्तियां रद्द होने के बाद कर्मचारी इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट चले गए थे। जहां कोर्ट ने उन्हें विधानसभा अध्यक्ष के फैसले पर स्थगन का आदेश मिला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here