इस तारीख से होगा विधानसभा का सत्र, प्रस्ताव तैयार

uttrakhand vidhansabhaउत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से देहरादून में आयोजित होगा। इस संबंध में प्रस्ताव तैयार हो गया है। विधायी और संसदीय कार्य विभाग ने इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सत्र आहूत करने के प्रस्ताव को विचलन से मंजूरी दे दी है। 16 नवंबर को प्रस्तावित कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लग जाएगी। आपको बता दें कि विधायी विभाग ने 29 नवंबर से पांच दिसंबर तक विधानसभा सत्र आहूत करने का प्रस्ताव शासन को भेजा था। शासन से प्रस्ताव मंजूरी के लिए मुख्यमंत्री के पास भेजा गया। सीएम ने प्रस्ताव पर अपना अनुमोदन दे दिया है। विधायी विभाग प्रस्ताव को मुख्यमंत्री की मंजूरी की सूचना विधानसभा सचिवालय को भेज दी है।

बताया जा रहा है कि इस सत्र में अनुपूरक बजट का प्रस्ताव पेश होगा। इसके साथ ही सत्र में महिला क्षैतिज आरक्षण का अध्यादेश और राज्य आंदोलनकारियों के क्षैतिज आरक्षण का संशोधित विधेयक भी आएगा।

वहीं सरकार ने साफ कर दिया है कि वो शीतकालीन सत्र देहरादून में ही कराएगी। विपक्ष ने गैरसैंण में सत्र कराने की मांग की थी। हालांकि तीन विधायकों ने सीएम को पत्र लिखकर देहरादून में ही सत्र कराने की मांग रखी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here