शिक्षा मंत्री की गृह क्षेत्रवासियों को सौगात, गरीब परिवार के बच्चे भी सीखेंगे फर्राटेदार अंग्रेजी

उधमसिंह नगर : गदरपुर के राजकीय इंटर कॉलेज में क्या वन मंत्री अरविंद पांडे ने हरेला पर्व की शुरुआत पौधा लगाकर की और राजकीय इंटर कॉलेज को अटल उत्कृष्ट विद्यालय में बदलकर क्षेत्रवासियों को तोहफा दिया. कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि प्राइवेट स्कूल के बच्चों के समान ही उच्च गुणवत्ता की शिक्षा अंग्रेजी माध्यम से बच्चों को दी जाए. इसके लिए सरकार प्रयासरत थी और अटल उत्कृष्ट विद्यालय में जो शिक्षा दी जाएगी. वह पूरी तरह अंग्रेजी शिक्षा दी जाएगी और सीबीएसई की मान्यता भी इस विद्यालय को प्राप्त हो चुकी है.

आपको बता दें कि गदरपुर के ब्लॉक में 2 विद्यालय ऐसे हैं जिनको अटल अटल उत्कृष्ट विद्यालय बनाया जा रहा है. प्रदेश भर में 737 शिक्षकों की स्क्रीनिंग की जा रही जो कि आज 15 जुलाई को रामनगर में चल रही है. इन शिक्षकों को अटल उत्कृष्ट विद्यालय में नियुक्त किया जाएगा जिससे की गुणवत्ता युक्त शिक्षा इन बच्चों को उपलब्ध हो सके कक्षा 6 से कक्षा 12 तक इन स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करवाई जाएगी.

प्राइवेट स्कूलों के मुकाबले बहुत कम फीस रखी जाएगी इन स्कूलों में

वहीॆ इस पर बोलते हुए मुख्य शिक्षा अधिकारी उधम सिंह नगर रमेश चंद्र आर्य ने बताया अटल उत्कृष्ट विद्यालयों की फीस बेहद मामूली होगी. फीस के बारे में अभी जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है लेकिन इतना तय है कि प्राइवेट स्कूलों के मुकाबले बहुत कम फीस इन स्कूलों में रखी जाएगी और उच्च श्रेणी की शिक्षा इन बच्चों को जो की अटल उत्कृष्ट विद्यालय में पहुंचते हैं उनको दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here