उत्तराखंड: अटल उत्कृष्ट स्कूलों में जल्द होगी शिक्षकों की नियुक्ति, मंत्री ने दिए ये निर्देश

देहरादून। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के द्वारा अटल उत्कृष्ट विद्यालयों की शुरुआत किए जाने के बाद अब अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति जल्द होने वाली है। खास बात यह है कि इन अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में शिक्षा विभाग के उन शिक्षकों को ही नियुक्ति दी जाएगी जो, इंग्लिश मीडियम में अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में पढ़ाने की इच्छा रखते हैं। 190 अटल उत्कृष्ट विद्यालयों को सीबीएसई बोर्ड से मान्यता मिल चुकी है, तो वहीं इंग्लिश मीडियम में ही इन स्कूलों में पढ़ाई भी कराई जाएगी।

5 गुना ज्यादा आवेदन

अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में 797 पद खाल हैं, जिसके लिए शिक्षा विभाग ने कुछ दिनों पहले आवेदन निकाले थे, जिसके लिए खाली पदों के सापेक्ष 5 गुना ज्यादा शिक्षकों ने इन स्कूलों में इंग्लिश मीडियम में पढ़ाई कराने के लिए आवेदन किया है। 797 खाली पदों के लिए इन स्कूलों में शिक्षा विभाग को 3950 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिसके लिए जल्द ही रामनगर बोर्ड स्क्रीनिंग टेस्ट कराएगा। स्क्रीनिंग टेस्ट को क्लियर करने वाले शिक्षकों को इन स्कूलों में पढ़ाने का मौका दिया जाएगा। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने 15 दिन के भीतर स्क्रीनिंग टेस्ट कराने के निर्देश दिए।

टीईटी के आजीवन मान्यता पर भी मुहर

केंद्र सरकार के द्वारा टीईटी की मान्यता आजीवन किए जाने के फैसले के बाद उत्तराखंड सरकार ने भी टीईटी की मान्यता आजीवन किए जाने पर मुहर लगा दी है, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने टीटी की मान्यता आजीवन किए जाने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी । जिसके बाद टीईटी पास कर चुके अभ्यार्थियों की टीईटी की मान्यता आजीवन भर के लिए हो मानी जायेगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here