उत्तराखंड में 3 भर्ती परीक्षाओं के लिए बढ़ाई गई आवेदन की तारीख, पढ़िए

देहरादून : उत्तराखंड सरकार ने समूह ख के पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा में एक साल की छूट देकर बेरोजगारों को खुशखबरी दी. तो वहीं अब राज्य लोक सेवा आयोग ने भी सहायक भू वैज्ञानिक, वन क्षेत्राधिकारी और सहायक अभियोजन पद पर भर्तियों के लिए एक साल की छूट देने के साथ ही आवेदन भरने की तारीख भी बढ़ा दी है। इससे कई युवाओं ने राहत की सांस ली है।

सरकार ने लिया था आयु सीमा पर एक साल की छूट देने का फैसला

आपको बता दें कि कोरोना के संक्रमण के कारण प्रदेश में लॉकडाउन लागू था जिस कारण कई परीक्षाएं स्थगित हुई। तो वहीं कई अभ्यार्थी कोरोना संक्रमण के कारण फॉर्म नहीं भर पाए। ऐसे में सरकार ने समूह ग के विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए निर्धारित आयु सीमा में एक साल की छूट देने का फैसला किया था। इसके बाद सरकार ने समूह ख के पदों के लिए भी आयु सीमा में छूट देने का फैसला लिया। वहीं अब आयोग ये छूट देते हुए आवेदन की तारीख बढ़ा दी है जिससे बेरोजगारों ने राहत की सांस ली है।

आपको बता दें इसके बाद अब सहायक भू वैज्ञानिक की अंतिम तारीख 17 सितंबर की गई है। वहीं, प्रमाण पत्र को भेजने की अंतिम तारीख 4 अक्टूबर है। वन क्षेत्राधिकारी और सहायक अभियोजन अधिकारी पद के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 17 सितंबर कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here