देहरादून में एक और सेक्स रेकैट खुलासा, घर में चल रहा था देह व्यापार का धंधा

देहरादून : पटेलनगर पुलिस ने मकान में चल रहे अनैतिक देह व्यापार का फिर खुलासा किया। पुलिस ने मौके से 2 लोगों को गिरफ्तार किया। साथ ही मौके से कई आपत्तिजनक सामान और 15000 रूपये नगद बरामद किए.

बता दें कि एसएसपी के निर्देश पर जनपद अवैध कार्य करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गए हैं। इसी के तहत 8 अक्टूबर की रात प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार राणा को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्रीनव्यू एन्कलेव-2 बंजारावाला स्थित एक मकान के अन्दर कुछ व्यक्तियों द्वारा अनैतिक देह व्यापार का कार्य किया जा रहा है। सूचना पर पुलिस अधीक्षक नगर सरिता डोबाल और सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी सदर हिमांशु वर्मा के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार राणा के नेतृत्व में टीम गठित की गई। पुलिस ने ग्रीनव्यू एन्कलेव -2 बंजारावाला स्थित एक मकान के निकट पहुंचकर सूचना की सत्यता की जांच के लिए आरक्षी श्रीकान्त ध्यानी को प्राइवेट कपड़ों में मकान के अंदर भेजा

कुछ समय बाद आरक्षी द्वारा अपने फ़ोन से मिस कॉल कर टीम को अंदर आने का इशारा किया गया। जिस पर पुलिस टीम ने मकान के प्रथम तल पर बने एक कमरे के दरवाजे को धक्का देकर खोल कर अन्दर प्रवेश किया। कमरे के अंदर एक महिला आपत्तिजनक स्थिति में पाई गई और कमरे में आपत्तिजनक वस्तु पायी गई। दूसरे कमरे में 02 पुरुष जयपाल सिंह राणा औक मो. साजिद व 02 अन्य महिलायें पायी गई।

दोनों व्यक्तियों से पूछताछ करने पर उनके द्वारा कमरे में अनैतिक देह व्यापार कराया जाना स्वीकार किया गया। दोनों व्यक्तियों के अनैतिक देह व्यापार से कमाये गए 15000 रुपये बरामद हुए औरथ कमरे से आपत्तिजनक वस्तुये बरामद हुए। मौजूद दोनो महिलाओ द्वारा बताया कि जयपाल व मो0 साजिद द्वारा उनको काम दिलाने उनके गरीबी का फायदा उठाकर अवेध देह का काम कराया जा रहा था ।दोनों अभियुक्तों के विरुद्ध धारा 3/4/6/7 अनैतिक देह व्यापार मे गिरफ्तार किया गया । पीड़ित को छोड़ा गया। उक्त संबध अभियुक्तगणों के विरूद्व कोतवाली पटेलनगर पर मु0अ0सं0 525/2021 धारा 3/4//6/7 अनैतिक देह व्यापार अधि0 1956 पंजीकृत किया गया । जिनको आज मा0 न्यायालय पेश किया गया ।

पूछताछ का विवरण

दोनों अभियुक्तों द्वारा बताया कि वे दोनों गरीब घर की लड़कियों को उनकी मजबूरी का फायदा उठा कर काम दिलाने के बहाने अपने पास किराये के मकान पर रख लेते है। फिर उनको रुपयों का लालच देकर व जबरदस्ती कर देह व्यापार करवाते आ रहे है। जिसके लिए हम दोनों ग्राहकों को अपने किराए के मकानों पर व ग्राहकों की मांग पर उन्हें अलग-अलग होटलों पर भेजते हैं । जिसके एवज में हम ग्राहकों से 1500 से 2000 रुपये लेते हैं औऱ लड़कियों को उसके हिस्से की आधा रुपया देते हैं। लड़कियों को होटल ले जाने के लिए मोहम्मद साजिद अपनी कार डिजायर का प्रयोग करता है।

मकान मालिक रहता है बाहर

पिछले छह-सात महीने से हम इस मकान में रह रहे थे। मकान मालिक बाहर रहता है। जिसका फायदा उठाकर हम मकान में छुप छुपा कर देह व्यापार का कार्य करवाते हैं । लड़कियों से पूछने पर उनके द्वारा बताया कि जयपाल व मोहम्मद साजिद के द्वारा उनको काम दिलाने के लिए अपने यहां किराये के मकान पर रखा था। जिनसे दोनों ने पैसे का लालच देकर व जबरदस्ती कर देह व्यापार का कार्य कराया जा रहा था। वे सभी गरीब परिवार की हैं, जिनके परिवार की जिम्मेदारी उन्हीं पर है। देह व्यापार में उन्हें प्रत्येक ग्राहक से कमीशन काटकर 1000 रुपये मिलते थे । बाकी रुपए दोनों व्यक्ति जयपाल व साजिद अपने पास रख लेते थे।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त

1- जयपाल सिंह राणा उर्फ गौरव पुत्र जीत सिंह राणा निवासी हिन्डवाल गांव थाना चम्बा जनपद टिहरीगढवाल उम्र -29 वर्ष
2- मौ0 साजिद पुत्र इसरार निवासी सिहाली जागीर थाना हसनपुर जिला अमरोहा उ0प्र0 उम्र -23 वर्ष ।

बरामदगी का विवरण

1- अभियुक्त जयपाल सिंह राणा से बरामद 2000/-रू
2- मौ0 साजिद से बरामद 13000/-
3- अप्पतिजनक वस्तुये
4- एक कार डिजायर सफेद रंग न0 UK07TB-6658(टैक्सी ) ।

पुलिस टीम
1- श्री प्रदीप कुमार राणा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।
2- श्री कुन्दन राम व0उ0नि0 कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।
3- उ0नि0 श्री विवेक राठी चौकी प्रभारी बाजार थाना पटेलनगर जनपद देहरादून ।
4- उ0नि0 योगेश दत्त कोतवाली पटेनलगर जनपद देहरादून ।
5- विनयता चौहान म0उ0नि0 कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।
6- कानि0 1753 उमेश कुमार कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।
7- कानि0 1283 नसीम खान कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।
8- म0कानि0 1018 रूपा चौधरी कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।
9- म0कानि0 1529 कविता कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।
10- कानि0 370 श्रीकान्त ध्यानी कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here