अनिल बलूनी का हरदा पर पलटवार, कहा- जनता कर चुकी है आंकलन, विपक्ष का काम आरोप लगाना

हल्द्वानी-हल्द्वानी पहुंचे राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि उत्तराखंड में आई आपदा से राज्य को बड़ा नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि आपदा पीड़ितों को राहत पहुंचाने का काम जारी है। केंद्र और राज्य सरकार लगातार उत्तराखंड आपदा पर नजर बनाए हुए हैं और पीड़ितों को हरसंभव मदद देने की कोशिश की जा रही है। यही नहीं अनिल बलूनी ने कहा कि राज्य सरकार की कोशिश है की जिनके भी घरों का नुकसान हुआ है उनके घरों का पुनर्निर्माण कराया जाए।

सरकार के काम का आंकलन जनता कर चुकी है-बलूनी

अनिल बलूनी ने कहा कि आपदा में हुए नुकसान को लेकर सरकार मुआवजे की राशि को बढ़ाने पर भी विचार कर रही है. आपदा पर हो रही राजनीति को लेकर अनिल बलूनी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि 2013 में आई आपदा और 2021 में आई आपदा के दौरान सरकारों द्वारा किए गए काम का आंकलन उत्तराखंड की जनता कर चुकी है लेकिन विपक्ष का काम केवल आरोप लगाना है. कम से कम आपदा के समय विपक्षी दलों को राजनीति को पीछे छोड़ देना चाहिए ।

हरीश रावत ने की थी मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग

आपको बता दें कि बीते दिन हरीश रावत ने आपदा प्रभावित इलाकों का दौरा किया था और सरकार के आपदा प्रबंधन पर सवाल खड़े किए थे। बीते दिन पीसी कर हरीश रावत ने राज्य सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया था और मृतक आश्रितों की दी जाने वाली मुआवजा राशि को बढ़ाने की भी मांग की थी। वहीं अनलिल बलूनी ने सीधे तौर पर हरीश रावत पर हमला किया है और उनको जवाब दिया है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी उत्तराखंड दौरे को लेकर अनिल बलूनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड से गहरा रिश्ता रहा है और उनके उत्तराखंड दौरे से राज्य की जनता को बहुत उम्मीदें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here