सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर किया 18 साल का एक आतंकी, नशा तस्करी में भी शामिल

शोपियां के चित्रीगाम इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी की पहचान अनायत अशरफ डार (18) के रूप में हुई है। इलाके में दो से तीन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना थी। ऐसे में सुरक्षाबलों ने आतंकी को मारने के बाद काफी देर तक इलाके में तलाशी अभियान जारी रखा परंतु जब यह सुनिश्चित हो गया कि वहां और कोई आतंकी मौजूद नहीं है, तो वे अभियान को समाप्त कर वहां से चले गए। आतंकी का शव को कब्जे में लेने के साथ सुरक्षाबलों ने उसके पास से पिस्तौल व कुछ ग्रेनेड भी बरामद किए हैं।

सुरक्षाबलों का कहना है कि आतंकी को आत्मसमर्पण करने के लिए कई बार कहा गया लेकिन जब उसने इससे इंकार कर दिया तो उसे मुठभेड़ में मार गिराया। मिली जानकारी के अनुसार आतंकी की तलाश में सेना का यह सर्च ऑपरेशन गत बुधवार रात से जारी है। हाल ही में ओवर ग्राउंड वर्कर से आतंकी बने अनायत अशरफ डार (18) पुत्र अशरफ डार निवासी केशवा शोपियां ने गत बुधवार को अपने ही इलाके के एक व्यक्ति जीवर हमीद भट को गोली मार उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था और फरार हो गया। और चित्रीगाम इलाके में छिप गया। अनायत नशा तस्करी में भी शामिल रह चुका है।

चित्रीगाम इलाके में छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने उसको ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया। जानकारी मिली कि अनायत के साथ दो से तीन और आतंकी भी मौजूद हैं। आज तड़के जब सुरक्षाकर्मी आतंकी के ठिकाने के नजदीक पहुंचे तो उन्होंने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई से पहले सुरक्षाबलों ने आतंकी को आत्मसमर्पण करने के लिए कई बार कहा लेकिन उसने हर बार सुरक्षाबलों को इसका जवाब गोली से दिया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में आतंकी को वहीं ढेर कर दिया।

आतंकी का शव अपने कब्जे में लेते हुए सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से एक पिस्तौल व कुछ ग्रेनेड भी बरामद किए हैं। फिलहाल इलाके में और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। स्थानीय सूत्रों का कहना है कि अनायत 18 साल का था और कुछ दिन पहले ही वह आतंकियों से जा मिला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here