अमिताभ बच्चन ने केबीसी में साझा की नैनीताल की यादें, बताया-कंबल ओढ़कर जाते थे फिल्म देखने

 नैनीताल : अमिताभ बच्चन का शो केबीसी घर-घर में प्रसिद्ध हैं। केबीसी के दौरान ही अमिताभ ने नैनीताल की कुछ पल साझा किए। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने नैनीताल के शेरवुड स्कूल से पढ़ाई की है और वो अक्सर केबीसी में नैनीताल की यादें साझा की है। उन्होंने बतायाकि वो बहुत शरारती किया करते थे औऱ उनको फिल्में देखनेका बहुत शौक था। अमिताभ बच्चा ने केबीसी में बताया कि नैनीताल के शेरवुड कॉलेज में पढ़ाई के दौरान उन्होंने नाटकों में अभिनय किया। उन्होंने बताया कि उन्हें फिल्मों का इतना शौक था कि वे रात में कॉलेज से कंबल ओढ़कर छुपकर फिल्म देखने जाते थे।

बिग बी ने ये सारी यादें सोमवार को केबीसी में साझा की। केबीसी में एक बार फिर से अमिताभ ने शेरवुड कालेज की यादें ताजा की। उन्होंने बताया कि शेरवुड स्कूल नैनीताल की पहाड़ी में स्थित था। उन्हेंं फिल्में देखने का बहुत शौक था लेकिन स्कूल के कड़े अनुशासन के कारण वो बाहर नहीं जा पाते थे लेकिन वो कभी कभी रात में हास्टल से जैसे-तैसे दीवार फांदकर निकलते थे। फिर बाहर आकर कंबल ओढ़कर लेते थे ताकि पहचाने न जाएं।इसकी भनक किसी को नहीं लगती थी। अमिताभ बच्चन ने बताया कि उस दौरान नैनीताल में एकमात्र सिनेमाघर था।

प्रधानाचार्य अमनदीप संधू कहते हैं कि महानायक ने हमेशा ही हर मंच पर कॉलेज का नाम लिया है। यह कॉलेज के लिए गर्व की बात है।आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने शेरवुड कालेज से 1956 से 1958 तक 9वीं और 10वीं की पढ़ाई की थी।अमिताभ बच्चन 2008 में परिवार के साथ शेरवुड में आए थे। कौन बनेगा करोड़पति के कार्यक्रम में अक्सर वह शेरवुड में पढ़ाई के दौरान के प्रसंग दर्शकों के सामने साझा करते रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here