दूसरी लिस्ट पर सबकी निगाहें, एक ही को मिलेगा टिकट या हरक पर मेहरबान होगी कांग्रेस?

देहरादून- कांग्रेस ने देर रात प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। वहीं इससे पहले भाजपा ने भी पहली लिस्ट जारी कर दी है जिसके बाद सबकी निगाहें अब दूसरी लिस्ट पर है। पहली लिस्ट में भाजपा ने 59 तो वहीं कांग्रेस ने 53 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। कई सीटिंग विधायकों को टिकट दिया गया है जिसमे ममता राकेश, फुकरान अहमद समेत काजी शामिल हैं। इसी के साथ सबकी नजरे हरदा, हरक और अनुतृति के टिकट पर थी लेकिन इनकी सीटों का अभी ऐळान नहीं हुआ है। ये भी साफ नहीं है कि कांग्रेस हरक और उनकी बहू दोनों को टिकट देगी या सिर्फ एक को ही टिकट दिया जाएगा।

सबकी नजरें हरक सिंह रावत और उनकी पुत्रवधु अनुकृति गुसाईं के टिकट पर है। साथ ही हरीश रावत कहां से चुनाव सड़ेंगे ये हर कोई जानना चाहता है। हालांकि ये साफ है कि अनुकृति लैंसडौन सीट से टिकट की दावेदार हैं, उसके प्रत्‍याशी की घोषणा अभी नहीं की गई है। वो और हरक सिंह रावत लैंसडाउन विधानसभा में सक्रिय रहे हैं।

हाल ही में कांग्रेस ने हरक सिंह रावत और उनकी पुत्रवधू को कांग्रेस में शामिल किया गया है, अब सबकी नजरें इसी पर गढ़ी है कि हरक और अनुकृति को कहां सेटिकट मिलता है और एक ही को टिकट मिलता है या कांग्रेस हरक पर मेहरबान होती है। कांग्रेस में शामिल होने के दौरान हरक सिंह रावत ने बयान दिया था कि वे बिना शर्त पार्टी में शामिल हुए हैं। पहले उम्मीद थी कि हरक सिंह रावत के पार्टी में शामिल होने के बाद ही कांग्रसे सूची जारी कर देगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। और ना ही पहली लिस्ट में हरक और अनुकृति का नाम शामिल है।
वहीं अब सबकी नजरें कांग्रेस की दूसरी लिस्ट पर है, क्या हरक और उनकी बहू का नाम दूसरी लिस्ट में शामिल होगा?क्या कांग्रेस हरक सिंह औऱ उनकी बहू में से किसी एक को ही टिकट देगी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here