धामी कैबिनेट के एक मंत्री यतीश्वरानंद को छोड़कर सभी जीते चुनाव, हरदा की बेटी ने दी शिकस्त

देहरादून : उत्तराखंड में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनी। मतगणना खत्म होने से पहले ही हरीश रावत ने हार मान ली थी और उन्होंने सोशल मीडिय पर भावुक पोस्ट लिखी थी। वहीं भाजपा के लिए सबसे बड़ी हार खटीमा से हुई। सीएम धामी चुनाव हार गए। वहीं बात करें उनके मंत्रियों की तो एक मंत्री हरिद्वार ग्रामीण से यतीश्वरानंद को छोड़कर बाकी सभी मंत्री चुनाव जीत गए।

यतीश्वरानंद को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत ने टक्कर दी और शिकस्त दी। वो भी मतगणना खत्म होने से पहले ही मतगणना स्थल को छोड़कर आश्रम चले गए। एक महिला ने अपनी पावर दिखाई। उन्हें कांग्रेस के मोहन सिंह बिष्ट से मात दी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार से जीते जबकि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल श्रीनगर गढ़वाल सीट से बेहद नजदीकी अंतर से पराजित हुए।

बता दें कि प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों में से भाजपा 48 पर जीत हासिल की और सत्ता में आई और कांग्रेस ने 18 सीट हासिल की। वहीं कांग्रेस सिर्फ सात सीटों के फायदे में है।  बसपा ने लक्सर और मंगलौर सीट जीत ली है जबकि यमुनोत्री और खानपुर में निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत का परचम लहराया।। आप के सीएम उम्मीदवार कर्नल कोठियाल चुनाव हार गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here