काबुल में फंसे 120 भारतीयों को लेकर लौटा वायुसेना का विमान, जवानों का फूल बरसाकर स्वागत

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद वहां फंसे भारतीयों को काबुल से लेकर वायुसेना का विमान सी-17 ग्लोबमास्टर मंगलवार शाम हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पहुंचा। विमान के हिंडन में उतरते ही सुबह से अपनों का इंतजार कर रहे लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाते हुए काबुल से लौटे भारत तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों और अन्य लोगों पर फूल बरसाकर स्वागत किया।

भारतीय वायुसेना के विमान सी-17 ग्लोबमास्टर ने करीब 120 लोगों को लेकर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से मंगलवार सुबह उड़ान भरी। सुबह करीब 11 बजे विमान जामनगर पहुंचा। उधर, सुबह दस बजे से ही हिंडन एयरफोर्स स्टेशन के बाहर मीडिया और लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया।

वायुसेना और आइटीबीपी के अधिकारी भी एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे और वहां से लौटने वालों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की तैयारी की। शाम करीब पांच बजे विमान हिंडन के रनवे पर उतरा। कुछ देर बाद काबुल स्थित भारतीय दूतावास में राजदूत रुद्रेंद्र टंडन एयरफोर्स स्टेशन से अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए। इसके बाद बसों और कारों से करीब सौ लोग बाहर आए। लोगों ने आइटीबीपी की बसों पर फूल बरसाकर उनका स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here