दो साल बाद दीपावली पर बाजारों में बढ़ी रौनक

कोरोना महामारी के कारण पिछले दो साल से दीपावली पर बाजारों से रौनक गायब थी। लेकिन इस बार लोगों की भारी भीड़ के साथ-साथ दुकानदारों के चेहरे भी खिल उठे हैं। राजधानी देहरादून सहित राज्य के अन्य जिलों में भी दीवाली की धूम होने कारण बाजारों में भारी भीड़ देखी जा रही है। शनिवार सुबह से ही देहरादून के पलटन, धामावाला बाजार, हनुमान चौक, प्रेमनगर, राजपुर रोड, चकराता रोड, आदि बाजारों समेत विभिन्न क्षेत्रों में खासतौर पर ज्वेलरी के अलावा बर्तनों की दुकानों से काफी भीड़ उमड़ी रही। दिवाली को लेकर दुकानदारों ने अच्छी तैयारी की है।

उधर उधमसिंहनगर जिले के लालकुआं में व्यापारियों में इस बार खुशी देखने को मिल रही है। इस वर्ष दीपावली को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। 2020 तथा 2021 में लोकडाउन के चलते दीपावली फीकी रही थी। लोगों में डर का माहौल बना हुआ था, जिसकी वजह से दीपावली का त्योहार धूमधाम से नहीं मन पाया था लेकिन इस वर्ष दीपावली को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल है। लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं तथा व्यापारियों में भी इस बात को लेकर खुशी का माहौल बना हुआ है।

व्यापारियों का कहना है कि पिछले दो वर्षाे में लॉकडाउन के चलते काफी नुकसान हुआ है लेकिन इस बार जिस प्रकार से ग्राहक बाज़ार में आ रहे है इससे यही उम्मीद है कि इस बार दीपावली बड़ी ही धूमधाम से मनाई जाएगी।

वहीं सुरक्षा व्यवस्था की बात करें तो पुलिस क्षेत्राधिकारी अभिनव चौधरी द्वारा अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि यातायात व्यवस्था बनी रहे और किसी को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े इसको लेकर अतिरिक्त फोर्स भी लगाई गई है। साथ ही यातायात पुलिस भी संवेदनशील स्थानों पर लगातार चेकिंग अभियान और यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने का अभियान चला रही है उन्होंने लालकुआं कोतवाली पुलिस टीम के साथ स्वयं बाजार का निरीक्षण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here