उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा स्थगित होने के बाद यूपी से सटे बॉर्डरों पर बढ़ाई गई चौकसी

लकसर : खबर लक्सर से जहां उत्तराखंड में कोरोना की तीसरी लहर के मध्य नजर इस वर्ष भी कावड़ यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। साथ ही उत्तर प्रदेश के सटे बालावाली, और खानपुर बॉर्डर पर पुलिस प्रशासन ने अपनी चौकसी बढ़ा दी हैं। ताकि उत्तराखंड राज्य में कोई भी बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालु प्रवेश ना कर सके।
कोरोना काल के चलते 2 वर्षों से लगातार कावड़ मेला हरिद्वार में पूरी तरह से प्रतिबंधित है।कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार ने मेले को स्थगित करने का निर्णय लिया है ताकि महामारी से बचा जा सके। लेकिन इन सबके बीच अन्य प्रदेशों से आने वाले लोग आंख मिचौली का खेल खेल कर उत्तराखंड में प्रवेश कर हरिद्वार में हर की पौड़ी पहुंच रहे हैं। उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देश पर अब पुलिस ने बॉर्डर पर सख्ती बरसते हुए  ‌ सभी वाहनों को बारीकी से चेक किया जा रहा है। अगर कोई भी श्रद्धालु पर्यटक बॉर्डर तक पहुंच रहे हैं तो उसे वापस भेजा जा रहा है।
इसी बीच लक्सर सीओ विवेक कुमार का कहना हैउच्च अधिकारियों के दिशा निर्देश पर बॉर्डर पर लगातार वाहनों को चेक किया जा रहा है। कोविड-19 की दृष्टि से कावड़ मेले को पूरी तरह से स्थगित कर दिया गया है। बाहरी राज्यों के श्रद्धालुओं को उत्तराखंड के बॉर्डरो से प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।पर्याप्त मात्रा में सभी बॉर्डर पर पुलिस बल लगाया गया है और बारीकी से वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here