होली के बाद उत्तराखंड को मिल जाएगा नया CM, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह-केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी पर्यवेक्षक नियुक्त

देहरादून : उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री कौन होगा, इसको लेकर जहां चर्चाएं जोरों पर है. वहीं कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और संगठन महामंत्री अजय कुमार के दिल्ली पहुंचने के बाद चर्चाएं और गर्म हो चली है कि क्या दिल्ली में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर नाम फाइनल हो गया है।

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर भाजपा हाईकमान के द्वारा पर्यवेक्षक ओं की नियुक्ति कर दी गई है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है लेकिन एक तरफ भाजपा हाईकमान के द्वारा पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए गए हैं. वहीं दूसरी तरफ भाजपा हाईकमान के द्वारा उत्तराखंड भाजपा के नेताओं को दिल्ली से बुलावा आया है, जहां मुख्यमंत्री के नाम के चयन को लेकर मंथन चल रहा है. कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और संगठन महामंत्री अजय कुमार दिल्ली में मौजूद हैं जोकि भाजपा के आला नेताओं से मुलाकात भी कर रहे हैं।

वहीं भाजपा नेताओं के दिल्ली में अब डेरा डालने से उत्तराखंड में भी चर्चाएं गर्म है कि आखिरकार उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री कौन होगा? किसके सर मुख्यमंत्री के पद का ताज सजेगा लेकिन भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट का कहना है कि भाजपा हाईकमान के द्वारा पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए गए हैं,कार्यवाहक सीएम और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिल्ली पहुंच चुके हैं,जिनके साथ भाजपा हाईकमान की बातचीत चल रही है, जिसके बाद यह साफ हो जाएगा कि आखिरकार उत्तराखंड में जो पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं वह कब पहुंचेंगे जिसमें नए मुख्यमंत्री के नाम का चयन होगा।

उत्तराखंड राज्य का नया मुखिया कौन होगा, इसको लेकर प्रदेश में भी चर्चाओं का बाजार गर्म आता जा रहा है। कई विधायक जहां कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी को ही सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं तो कई विधायक भाजपा हाईकमान के फैसले पर नए मुख्यमंत्री के चयन पर मामला छोड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री विधायकों में से होगा या फिर किसी सांसद के नाम पर भी चर्चा होगी या फिर पुष्कर सिंह धामी को ही कमान सौंपी जाएगी, इसको लेकर तमाम तरह की चर्चाएं चल रही हैं जिसको लेकर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल का कहना है कि उत्तराखंड की जनता ने भाजपा को पूर्ण बहुमत दिया है जिसके लिए उत्तराखंड भाजपा प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त करती है, जहां तक मुख्यमंत्री के चयन का मसला है तो होली के बाद उत्तराखंड को नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा।

नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर जहां भाजपा के भीतर मंथन चल रहा है वहीं भाजपा की कई विधायक दिल्ली पहुंच चुके हैं ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कई विधायक जहां खुद के लिए सीएम बनाने के लिए लॉबिंग शुरू कर चुके हैं तो कई अपनी पसंद के सीएम बनाने के लिए लॉबिंग कर रहे हैं, लेकिन इतना तय है कि अब उत्तराखंड को होली के बाद ही नया मुखिया मिल पाएगा क्योंकि होली की वजह से नए मुख्यमंत्री मिलने को लेकर इंतजार कुछ और दिन प्रदेश की जनता का भी बढ़ गया है। खैर देखना यही होगा कि आखिर उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री जो होली के बाद मिलने जा रहा है वह कौन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here