केंद्रीय मंत्री मंत्री रवि शंकर और प्रधान से मिले चौहान, मंदिर जीर्णाेद्धार का मिला आश्वासन

देहरादून : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने केंद्रीय प्राकृतिक गैस एवं पेट्रोलियम व इस्पात मंन्त्री धर्मेंद्र प्रधान व केंद्रीय संचार से उनके दिल्ली निवास पर भेंट की, जिसमें उन्होंने यमुनोत्री क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों भवनों व थान गाँव में स्थित प्राचीन जमदग्नि ऋषि महाराज मंदिर निर्माण के लिए मांग की। इस पर केंद्रीय मंत्री प्रधान ने मंदिर के पुनर्निर्माण में होने वाले सम्पूर्ण खर्च को अपने सीएसआर फण्ड से देने के लिए आश्वस्त किया।
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात के बाद प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रधान ने 2017 के विधानसभा चुनाव में उत्तरकाशी जनपद के थान नगाणगांव में स्थित जमदग्नि ऋषि महाराज आश्रम थान के जीर्णोद्धार के लिए आश्वासन दिया था। इस संदर्भ में भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने उनके दिल्ली आवास पर मुलाकात कर थान मंदिर के निर्माण व राजकीय इंटर कॉलेज सरनोल, खरादी , राइका गंगटाड़ी के विद्यालयों के भवनों व छात्रों को बैठने के लिए फर्नीचर सीएसआर फण्ड से उपलब्ध कराने को आर्थिक सहयोग की मांग की। इस श्री धर्मेंद्र प्रधान ने मंदिर के पुनर्निर्माण व सौंदर्यीकरण में होने सम्पूर्ण खर्च को अपने सीएसआर फण्ड से करने के लिए तत्काल कार्यवाही के निर्देश देते हुए एक माह के अंदर कार्य शुभारंभ कराने के लिए अपने कार्यालय को कहा।
इसके अलावा उन्होंने यमुनोत्री क्षेत्र के विद्यालय भवनों के निर्माण व फर्नीचर के लिए भी भविष्य में सहयोग के लिए आश्वस्त किया। श्री प्रधान ने कहा कि जमदग्नि आश्रम के पुनर्निर्माण व सौंदर्यीकरण में जितना भी आगणन बनेगा सम्पूर्ण खर्च अपने सीएसआर फण्ड देने के लिए उन्होंने कहा है। इसके अलावा मनवीर सिंह चौहान ने केंद्रीय संचार मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद से भी मुलाकात कर केंद्रीय संचार मंत्री को अवगत कराया कि विश्व प्रसिद्ध यमुनोत्री व गंगोत्री धाम की यात्रा के समय बाहर से आए यात्रियों को संचार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। श्री चौहान ने संचार मंत्री को यमुनोत्री क्षेत्र की और समस्याओं से भी रू-ब-रू कराया जिसमें कि उत्तरकाशी जिले के यमुनोत्री विधानसभा टॉवर न होने के कारण दूरसंचार की समस्याओं से लगातार सामान करना पड़ रहा है।
विषम भौगोलिक परिस्थितियों वाले उत्तराखंड में दूरसंचार की बहुत आवश्यक है विशेषकर ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे बच्चों को मोबाइल कनेक्टिविटी ना होने के कारण निरंतर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कनेक्टिविटी पर निर्भर बैंकिंग, डिजिटल पेमेंट, वर्क फ्रॉम होम, विभागीय कार्य बाधित हो रहे हैं। कोविड-19 के कारण अब संचार की ओर महत्वता बढ़ गई है। ऐसे में प्राथमिकता के आधार पर इन समस्याओं को सुलझाया जाना जरूरी है इस पर केंद्रीय मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद ने आवश्यक कार्यवाही के निर्देश देते हुए यमुनोत्री क्षेत्र में संचार व्यवस्था को मजबूत करने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here