अभिमन्यु ने बढ़ाया उत्तराखंड का मान, विराट-पांड्या के साथ टीम इंडिया के लिए खेलेंगे

ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया का अगला चैलेंज इंग्लैंड के खिलाफ है। इंग्लैंड फरवरी में भारत के दौरे पर आ रही है। टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम में देहरादून निवासी व बंगाल क्रिकेट टीम के सदस्य अभिमन्यु ईश्वरन को भी जगह दी गई है। वह बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम का हिस्सा रहेंगे। वह भारतीय ए टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं।उन्होंने 2018-19 के सत्र में 6 मैचों में 95.66 के औसत से 861 रन बनाये थे जिसमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल थे। उसके बाद से वह चयनकर्तओं की नजर में थे।

आपको बता दें कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और दाएं हाथ के लेग स्पिनर गेंदबाज अभिमन्यु घरेलू सत्र में बंगाल की टीम से खेलते हैं। अभिमन्यु बंगाल सीनियर टीम के कप्तान हैं। इसके अलावा वह भारत की ए टीम के लिए भी खेल चुके हैं। उन्होंने 64 प्रथम श्रेणी और 19 टी 20 मैंच खेले हैं। अभिमन्यु, बंगाल टीम के लिए रणजी ट्रॉफी के एक मैच में उत्तर प्रदेश के खिलाफ दोनों पारियों में शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

भारत के कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है तो वही हार्दिक पांड्या को भी टीम में शामिल किया गया है। चोट के चलते ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी का नाम टीम लिस्ट में शामिल नहीं है। जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में मौका मिला है। जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन को भी पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में चुना गया है। ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन के चलते पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here