उत्तराखंड से बड़ी खबर: भारी बारिश से गिरा मकान, 4 लोगों की मौत, CM धामी पहुंचे आपदा कंट्रोल रूम

देहरादून: उत्तराखंड में बारिश की वजह दो जगह पर दुर्घटनाएं हुई। इन दुर्घटनाओं में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। आपदा सचिव ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पौड़ी जिलों में तीन लोगों की जान चली गई है। जबकि चम्पावत जिले में 1 व्यक्ति की जान चली गई।

बताया जा रहा है कि पौड़ी में घर टूटने की वजह से तन लोगों की मौत हो गई है। वहीं, प्रदेश में मौसम की जानकारी लेने सीएम धामी आपदा कंट्रोल रूप पहुंच गए। उन्होंने अधिकारियों से प्रदेशभर का जायजा लिया।

मौसम विभाग ने भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा था कि पश्चिमी विक्षोभ के बहुत अधिक बारिश हो सकती है। उनके अनुसार 2013 में जिस तरह के हालात हुए थे। इस बार भी कुछ वैसी ही स्थिति नजर आ रही है।मौसम विभाग की भविष्यवाणी हुई सही साबित है। प्रदेश भर भारी बारिया हो रही है। सरकार भी स्थिति पर पूरी नजर बनाए हुए है।

सभी जिलों के डीएम और आपदा विभाग के अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। आपदा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि किसी को कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।धन सिंह रावत ने कहा कि चारों धामों के यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर जिला अधिकारियों ने ठहरा दिया है। उन्होंने कहा कि कोई भी दिक्कत आने पर दो हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं।

पिथौरागढ़ और गौचर में हेलीकॉप्टर तैयार हैं।उन्होंने कहा कि प्रदेश वासियों को अश्ववस्त करना चाहता हूं कि मुश्किल घड़ी में निपटने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार हैं। किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार हर तरह से लोगों की मदद के लिए तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here