अग्निवीर में चयन न होने से मायूस युवक ने दी जान, मौत से पहले रिकॉर्ड किया वीडियो

Dead-Bodyबागेश्वर से एक बेहद दुखद घटना सामने आई है। उत्तराखंड के एक युवा ने अपनी जान दे दी। ये युवा अग्निवीर न बन पाने से मायूस हो गया था और इसी मायूसी में उसने जान दे दी। इस घटना के बारे में जिसने भी सुना स्तब्ध रह गया।

जानकारी के अनुसार बागेश्वर के कपकोट के मल्लादेश गांव के रहने वाले कमलेश ने अग्निवीर योजना में आवेदन किया था। एनसीसी सी सर्टिफिकेट धारी कमलेश का चयन अग्निवीर योजना में नहीं हुआ। परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद कमलेश बिना बताए जंगलों की ओर चला गया और वहां जहर पीकर जान दे दी।

कमलेश की मौत की सूचना मिलने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। परिचित लोग आनन फानन में कमलेश के घर की तरफ भागे। कमलेश के घर में मातम पसरा था। माता पिता बेसुध हो चुके थे। उनका लाडला कमलेश अब उन्हें छोड़ कर जा चुका था।

कमलेश बेहद होनहार था और बचपन से ही सेना में भर्ती होकर देश सेवा का सपना देख रहा था। इसे लेकर उसने पूरी तैयारी भी की थी। इसी के चलते उसने एनसीसी का सी सर्टिफिकेट भी पास किया। लगातार फिजिकल की तैयारी करता रहा। हालांकि केंद्र की मोदी सरकार ने सेना में भर्ती खत्म कर अग्निवीर योजना की शुरुआत कर दी। इसके बाद कमलेश ने अग्निवीर के लिए प्रयास किया। अफसोस कि कमलेश इतनी सारी खूबियां और तैयारी के बावजूद अग्निवीर नहीं बन पाया। इस असफलता ने कमलेश को ऐसा तोड़ा कि उसने जान दे दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कमलेश अपने खेतों में गेहूं की बोआई कर रहा था। इसी बीच उसे अग्निवीर योजना के रिजल्ट घोषित होने के बारे में जानकारी मिली। कमलेश उत्साह में परिणाम जानने के लिए खेत से दौड़ा। उसने जब रिजल्ट देखा तो पता चला कि उसका सेलेक्शन नहीं हुआ है। इस बात से परेशान कमलेश न घर लौटा और न ही खेत में वापस आया बल्कि वो जंगलों की तरफ चला गया। कुछ देर बाद घर वालों और दोस्तों को कमलेश का कुछ पता नहीं चला तो उन्होंने तलाश शुरु की। इसी दौरान जंगल में कमलेश का शव मिला। बताया जा रहा है कि कमलेश ने जहर पीकर अपनी जान दे दी।

कमलेश ने सुसाइड करने से पहले एक वीडियो भी रिकार्ड किया है। इस वीडियो में वो भावुक दिख रहा है। उसकी बातों से पता चल रहा है कि सेलेक्शन न होने से वो बुरी तरह टूट गया है। कमलेश युवाओं को अग्निवीर में ट्राई न करने की सलाह देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here