उत्तराखंड। बाइक पर पीछे बैठे युवक को खींच ले गया बाघ, मिले अधखाए हाथ

नैनीताल जिले के रामनगर में बाघ ने एक युवक को मार डाला है। नाराज लोगों ने हाईवे जाम कर बाघ को पकड़ने की मांग की है।

बताया जा रहा है कि अमरोहा के कुछ युवक बाइक से अल्मोड़ा घूमने गए थे। अल्मोड़ा घूमने के बाद एक बाइक पर सवाल अफसरुल और अनस रात के समय लौट रहे थे। इसी बीच नेशनल हाईवे पर मोहान इंटर कॉलेज के पास बाघ ने बाइक सवारों पर हमला कर दिया।

बाघ ने बाइक पर पीछे बैठे अफसरुल को निशाना बनाया और तेजी से घसीटकर कोसी रेंज के घने जंगल में ले कर भाग गया। जब तक अनस कुछ समझ पाता बाघ अफसरुल को लेकर जंगल में गायब हो चुका था।

उत्तराखंड। चारा पत्ती लेने गई महिलाओं का चालान, पुलिस ने गठ्ठर उतरवाए

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और वन कर्मियों ने आसपास देखा लेकिन अंधेरे की वजह से वो रेस्क्यू नहीं कर पाए। इसके बाद सुबह तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान युवक के दो अधखाए हाथ बरामद हुए। शरीर के अन्य हिस्से का पता नहीं चल पाया। बताया जा रहा है कि दोनों हाथ नदी के पास मिले हैं। इससे माना जा रहा है कि बाघ युवक को नदी पार कर अंदर जंगल में ले गया।

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि बाघों के हमले लगातार बढ़ते जा रहें हैं लेकिन इसके बावजूद वन विभाग सोया हुआ है। वन विभाग ने जंगली जानवरों से बचाव के लिए कोई कार्ययोजना नहीं बनाई है। वहीं मार्ग से गुजर रहे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी स्थानीय लोगों से मिलने पहुंच गए। लोगों ने उनको भी अपनी समस्या बताई। वहीं हरीश रावत ने भी मौके पर ही वन विभाग के अधिकारियों से बात कर कार्रवाई की मांग की है। हरीश रावत ने वन विभाग के लचर रवैए पर अफसोस जाहिर किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here