उत्तराखंड। क्लास लेने के दौरान टीचर को हार्टअटैक, मौत, बच्चों ने दी अभिभावकों को सूचना

पिथौरागढ़ में एक एकल विद्यालय में एक टीचर की हार्ट अटैक से मौत हो गई। जिस वक्त टीचर को अटैक आया उस समय स्कूल में टीचर के साथ सिर्फ बच्चे थे। उन्हीं ने अपने परिवार वालों को सूचना दी और इसके बाद टीचर को अस्पताल पहुंचाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।

घटना पिथौरागढ़ के अनरगांव के राजकीय प्राथमिक विद्यालय की है। बताया जा रहा है कि ये एकल विद्यालय है और यहां प्रताप सिंह बिष्ट (46) की तैनाती है। प्रताप सिंह बिष्ट बच्चों की क्लास ले रहे थे और इसी बीच उन्हें हार्ट अटैक आया और क्लास में ही गिर पड़े। इसके बाद बच्चों ने अपने पैरेंट्स को जानकारी दी। सूचना के बाद पैरेंट्स और अन्य ग्रामीण स्कूल पहुंचे और शिक्षक को किसी तरह से अस्पताल पहुंचाया लेकिन डाक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।

प्रताप सिंह बिष्ट की मौत की सूचना से सभी स्तब्ध रह गए। उनके परिवार में उनके तीन बच्चे और उनकी पत्नी हैं। प्रताप की मौत से उनका परिवार सदमे में है। बताया जा रहा है कि उनका बड़ा बेटा हल्द्वानी में बीएससी कर रहा है जबकि दो बेटियों में से एक अल्मोड़ा में बीए और दूसरी बेटी गांव के पास चौरपाल इंटर कॉलेज में पढ़ रही है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिथौरागढ़ में 450 ऐसे विद्यालय हैं कि जो एकल विद्यालय हैं। इन विद्यालयों में पठन पाठन सिर्फ एक टीचर के सहारे हो रहा है। अगर ये अकेला टीचर किसी छुट्टी पर चला जाए तो स्कूल में ताला लगाना पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here