उत्तराखंड: यहां लगी भीषण आग, करोड़ों का नुकसान, ऐसे हुई घटना

बागेश्वर: लीसा फैक्ट्री में आग लगने से करोड़ों को नुकसान हुआ है। आग इतनी भयानक थी कि आग बुझाने पहुंची दमकल की टीम को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। गरुड़ के डंगोली में लीसा फैक्ट्री में आग लग गई। तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी, लेकिन तब तक बहुत नुकसान हो चुका था। रिद्धि-सिद्धि लीसा फैक्टरी में देर रात दो बजे आग लगने से पांच करोड़ का नुकसान हो गया।

फायर सर्विस की टीम टीम ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से एक वाहन भी जल गया। पूर्व सीएम तिरवेंद्र सिंह रावत ने तीन साल पहले इस फैक्ट्री का उद्घाटन किया था। फैक्ट्री में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने के दौरान कर्मचारी यहां कमरे में थे। हालांकि किसी की जान को कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन तेजी से फैलती आग को देख कर्मचारियों के हाथ पांव फूल गए। कोई भी आग बुझाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया।

गरुड़ एसडीएम के अनुसार तहसील गरुड़ डंगोली क्षेत्र अंतर्गत रिद्धि सिद्धि लीसा फैक्टरी में रात एक बजे से डेढ़ बजे के बीच शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। प्लांट मशीनरी व मटेरियल का नुकसान हुआ है। अन्य किसी तरह की मानव हानि नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here