मेस में खराब खाना मिलने से परेशान हुआ सिपाही, सोशल मीडिया पर रोते हुए वीडियो वायरल

firozabad police constable viral videoयूपी के फिरोजाबाद की पुलिस लाइन में तैनात एक सिपाही मेस में खराब गुणवत्ता का खाना दिए जाने की शिकायत करते हुए थाली लेकर धरने पर बैठ गया। इसके पहले उसका खाने की गुणवत्ता पर नाराजगी जताते हुए वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो गया। वहीं इस मामले में एसएसपी आशीष तिवारी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। सोशल मीडिया पर दिख रहे वीडियो में कॉन्स्टेबल मनोज कुमार, मेस से खाने की थाली लेकर धरना देते नजर आ रहा है।

सिपाही मनोज कुमार ने भावुक होते हुए पुलिस आरक्षियों को पौष्टिक आहार मुहैया कराने के लिये 1,875 रूपये अलग से देने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किये गए वादे का भी जिक्र किया है। आपको बता दें कि बीती शाम को फिरोजाबाद जिला मुख्यालय के बाहर एक सिपाही हाथों में खाने की थाली लेकर पहुंचा। उसने भोजन की गुणवत्ता को लेकर सवाल खड़े करते हुए कहा, ‘यह खाना जानवर भी नहीं खा सकते हैं। ऐसी रोटी हमें दी जा रही है। जब भरपेट खाना ही नहीं मिलेगा तो 12-12 घंटे की ड्यूटी कैसे करेंगे।’ इस बीच किसी शख्स ने उसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। सिपाही ने कहा कि वह घर से दूर रहता है उसे भूख लगी है, लेकिन वो ये रोटी खाए भी तो कैसे। सिपाही ने बताया कि डीजीपी को फोन कर इस मामले की शिकायत करने का प्रयास किया तो पीएसओ ने कहा फोट काट दो नहीं तो बर्खास्त कर घर भेज दिया जाएगा।

एसएसपी ने बताया कि आरक्षी मनोज कुमार (Manoj Kumar) ने खाने की गुणवत्ता को लेकर प्रदर्शन किया है जिसे हमने बड़ी गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि खाने की गुणवत्ता की जांच के लिए क्षेत्राधिकारी (सिटी) अभिषेक श्रीवास्तव को जांच सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस लाइन में इस आरक्षी के खिलाफ शिकायत के 15 मामले पहले से दर्ज हैं जिनमें अनुशासनहीनता, ड्यूटी पर गैरहाजिर रहना व अन्य कई मामले शामिल हैं। अधिकारी ने कहा कि क्षेत्राधिकारी (पुलिस लाइंस) हीरा लाल कनौजिया को इन मामलों की जांच के लिये कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here