नहीं भाया दोस्त का पत्नी के सामने बेइज्जत करना, रच डाली हत्या की साजिश, शव गलाने के लिए कब्र में डाला था 5KG नमक

रुद्रपुर : पत्नी के सामने ही गालीगलौज कर बेइज्जी करना और बार-बार दोस्त को जलील करना रुद्रपुर के अमित की हत्या का कारण बन बैठा। आरोपी रोहित और अमित की हल्द्वानी जेल में दोस्ती हुई थी जो की दुश्मनी में बदल गई और फिर सनसनीखेज वारदात हुई। रोहित ने अपने साथियों के साथ मिलकर अमित की हत्या की साजिश रची और अमित को बिलासपुर ले जाकर मौत के घाट उतार दिया। गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर उसको ढूंढा गया तो सात दिन बाद हत्या का खुलासा हुआ. पुलिस के हाथ आरोपी लगा।

थानाध्यक्ष ट्रांजिट कैंप सुंदरम शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि 28 फरवरी को अमित लापता हुआ था। अमित का शव सोमवार को पुलिस ने बिलासपुर के नई बस्ती स्थित एक खेत से बरामद किया। आऱोपी को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में हत्यारोपित ने बताया कि अमित बार-बार उसे जलील कर पत्नी के सामने ही गालीगलौज करता था। दोनों एक-दूसरे को सालों से हैं। करीब 3 साल पहले अमित ने चोरी के मामले में ढाई साल तक हल्द्वानी जेल में सजा काटी। इस बीच रोहित भी मारपीट के मामले में 3 दिन के लिए जेल गया। जेल में अमित और रोहित के बीच गहरी दोस्ती हुई।

इसके बाद 3 दिन बाद रोहित जेल से जमानत पर बाहर आ गया। कुछ महीने पहले अमित भी जेल से छूटकर आया। दोनों एक साथ रहने लगे। थानाध्यक्ष सुंदरम शर्मा ने बताया कि पूछताछ में रोहित ने बताया कि इस दौरान अमित बार-बार उसे जलील करता था। कुछ दिन पहले तो उसकी पत्नी के सामने ही गालीगलौज की थी जिससे वो गुस्से में था।और उसने अपने दोस्त प्रकाश, गोविंद और नन्दू के साथ मिलकर अमित की हत्या को अंजाम दिया।

सीओ सिटी अभय सिंह के अनुसार पूछताछ में रोहित ने बताया कि अमित को मारने से पहले वह नन्दू के साथ गांव के ही एक दुकान से पांच किलो नमक लाया। हत्या के बाद खेत में शव दफनाया तो जल्दी गलाने के लिए गड्ढे में पांच किलो नमक भी डाल दिया।

रोहित की गिरफ्तारी के बाद पुलिस लाश बरामद करने के लिए बिलासपुर, नई बस्ती पहुंची। रोहित ने पुलिस के सामने सोमवार तड़के मोबाइल फोन की लाइट में खेत खोदकर लाश बरामद करवाई। पास ही झाडिय़ों से हत्या में प्रयुक्त रस्सी, कुल्हाड़ी भी मिल गई। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त बुलेट भी बरामद कर ली है।सोमवार सुबह पुलिस लाश बरामद करने के लिए रामपुर, थाना बिलासपुर के नई बस्ती पहुंची तो उप्र पुलिस को भी सूचना दी गई। ऐसे मे बिलासपुर और ट्रांजिट कैंप थाना पुलिस के समक्ष लाश निकाली गई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here