उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों में हुई है ‘द कश्मीर फाइल्स’ की 90 प्रतिशत शूटिंग, देखिए कहां-कहां हुई

कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार और पलायन पर आधारित फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने धूम मचा रखी है। रिलीज के बाद से अब तक लगातार फिल्म अच्छा कलेक्शन कर रही है। फिल्म कमाई के नए रिकॉर्ड कायम करती जा रही है। फिल्म ने 7 दिन में रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर ली है। लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म की 90 प्रतिशत शूटिंग उत्तराखंड की हसीन और खूबसूरता वादियों में हुई है और शूटिंग के दौरान कई लोगों को रोजगार भी मिला था। वहीं खबर है कि 100 से ज्यादा स्थानीय लोगों ने इस फिल्म में काम किया जिसमे एक बच्चा भी शामलि है।

आपको बता दें कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ की 90 प्रतिशत शूटिंग उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों में हुई है। आपको बता दें कि फिल्म की शूटिंग मसूरी और देहरादून में हुई है। फिल्म के सीन्स यहीं उत्तराखंड में फिल्माए गए हैं।  फिल्म में कश्मीर नहीं उत्तराखंड है जहां येशटिंग हुई है।  इस फिल्म में मसूरी की खूबसूरत लोकेशन के साथ ही देहरादून, चकराता के आसपास की लोकेशन भी दिखती है। भद्रा मंदिर की पहाड़ियों पर भी फिल्म के कई सीन फिल्माए गए हैं। इसके अलावा रजौली का इलाका भी फिल्म में दिखता है।

 

फिल्म में राधिका मेनन का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर पल्लवी जोशी का कहना है कि पूरी टीम घाटी में शूटिंग कर रही थी। आखिरी सीन शूट हो रहा था और तभी उनके और विवेक के खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया था।फतवा जारी होने पर मैंने और विवेक ने फैसला किया था कि ये बात हम अपनी टीम से डिस्कस नहीं करेंगे। हम नहीं चाहते थे कि फतवे का असर टीम की परफॉर्मेंस पर पड़े। इसकी वजह से उनका फोकस अपने काम से हट सकता था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here