उत्तराखंड: PM मोदी के कार्यक्रम में शामिल होंगे 56 हजार विद्यार्थी, इन दो को खास मौका

देहरादून: प्रधानमंची नरेंद्र मोदी प्रत्येक साल छात्रों से परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के जरिए छात्रों को टेंशन मुक्त होकर परीक्षा में शामिल होने के टिप्स देते हैं। इस बार यह आयोजन एक अप्रैल से शुरू होगा। इस में उत्तराखंड में 56 हजार से अधिक स्टूडेंट्स और शिक्षकों ने हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। इनके अलावा दो छात्रों को सीधे कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिला है।

शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी के मुताबिक राज्य से कुल 56067 छात्रों,अध्यापकों एवं अभिभावकों ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किए जाने के लिए अपना पंजीकरण कराया है। जबकि रुड़की के विश्वजीत और कालसी देहरादून की संजीति सीधे इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। शिक्षा महानिदेशक के मुताबिक पूरे देश में स्कूली शिक्षा के तहत कक्षा-6 से 12 तक के अध्ययनरत समस्त छात्र, अध्यापक एवं उनके अभिभावकों द्वारा विभिन्न विषय वस्तुओं पर भारत सरकार की वेबसाइट डेवलप कर अपने विचार व्यक्त करने के लिए जारी की गई है।

परीक्षा पे चर्चा-2022’ का आयोजन एक अप्रैल 2022 को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में वर्चुअल माध्यम से किया जा रहा है। शिक्षा महानिदेशक ने कहा कि कोविड काल के कारण छात्र-छात्राओं की मनोस्थिति पर दुष्प्रभाव पड़ा है। छात्र-छात्राओं को प्रेरित किए जाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री कक्षा छह से ऊपर के अध्ययनरत समस्त छात्र-छात्राओं, अभिभावकों एवं शिक्षकों से सीधा संवाद स्थापित करेंगे।

शिक्षा महानिदेशक ने कहा कि सचिव स्कूली शिक्षा साक्षरता विभाग, शिक्षा मंत्रालय ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में निर्देशित किया है कि इस कार्यक्रम में उत्तराखंड से प्रतिभाग किए जाने के लिए विश्वजीत कक्षा 11, आर्मी पब्लिक स्कूल नं. 1, रुड़की जिला हरिद्वार एवं संजीति चौहान, ईएमआरएस कालसी, देहरादून का सीधे प्रतिभाग किए जाने के लिए चयन हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here