42 CCTV कैमरों की आप पर नजर, जिलाधिकारी ने किया कंट्रोल रूम का शुभारम्भ

रुद्रप्रयाग : यातायात और अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस महकमें ने जिले के विभिन्न कस्बों में 42 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। सभी कैमरों को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बने कंट्रोल रूम से जोड़ा गया है ताकि हर जगह की जानकारी और ताजा स्थिति पर निगरानी की जा सके। पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल की मौजूदगी में जिलाधिकारी मनुज गोयल ने सीसीटीवी कैमरों का शुभारंभ किया।

शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जिलाधिकारी मनुज गोयल ने कंट्रोल रूम का शुभारंभ करते हुए कहा कि पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल की पहल पर कार्य हुआ है। कैमरों की मदद से यातायात और अपराध नियंत्रण में मदद मिलेगी। उन्होंने व्यापारिक प्रतिष्ठान और अन्य संस्थाओं को भी अपने प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का अनुरोध किया।

पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि रुद्रप्रयाग मुख्यालय,तिलवाड़ा, अगस्त्यमुनि,जखोली गुप्तकाशी,ऊखीमठ, सिरोबगड़,घोलतीर, जवाड़ी बाईपास आदि स्थानों पर कैमरे लगाए हैं। वर्तमान में कुल 42 कैमरे लगा दिए गए हैं। जबकि कुछ पूर्व से कैमरे लगे हैं। जिले में अब कुल 50 कैमरे लगे हैं।14 कैमरों की रुद्रप्रयाग कंट्रोल रूम से मॉनीटरिंग की जा रही है। एसपी ने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य यातायात के साथ ही अपराध नियंत्रण करना है। इसके सकारात्मक परिणाम भी सामने आ रहे हैं।

इस मौके पर पुलिस उपाधीक्षक जीएस कोहली,ईई ग्रामीण निर्माण विभाग श्रीपति डोभाल,प्रतिसार निरीक्षक गणेश लाल,निरीक्षक दूर संचार अनुराधा डबराल,यातायात निरीक्षक श्याम लाल, वाचक सुबोध मंमगाई, मीडिया सैल प्रभारी नरेंद्र रावत आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here