उत्तराखंड: पेट्रोल-डीजल के दामों पर लगी महंगाई की आग, इतना पहुंचा रेट

petrol

 

देहरादून: पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले भी पेट्रोल-डीजल के दाम तेजी से बढ़े थे। लेकिन, चुनाव शुरू होते ही दाम बढ़ने बंद हो गए थे। जैसे ही चुनाव समाप्त हुए, पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। लगातार दाम बढ़ने से लोगों का बजट भी गड़बड़ा गया है।

पिछले 15 दिनों में देहरादून में पेट्रोल की कीमत में आठ रुपये तो डीजल की कीमत में नौ रुपये से ज्‍यादा की बढ़त दर्ज की गई। जिससे जनता पर महंगाई की मार जारी है। तेल कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी कर दिए हैं।

मंगलवार को पेट्रोल और डीजल में 77-77 पैसे की वृद्धि दर्ज की गई है। देहरादून में पेट्रोल 102.95 पैसे और डीजल 96.93 प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं हल्द्वानी में पेट्रोल अब 102.13 पैसे प्रति लीटर और डीजल 95.80 पैसे प्रति लीटर हो गया है। बीते 15 दिनों में 13वीं वृद्धि है।

वहीं, पिछले 15 दिनों में देहरादून में पेट्रोल की कीमत में आठ रुपये तो डीजल की कीमत में नौ रुपये से ज्‍यादा की बढ़त दर्ज की गई। विगत 21 मार्च को देहरादून में पेट्रोल 94.15 रुपये तो डीजल 87.50 में मिल रहा था। पांच मार्च तक पेट्रोल की कीमतों में 8.08 तो डीजल में 9.43 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here