उत्तराखंड : किसी और लाइन का लिया था शटडाउन, दूसरी पर चढ़ा दिया लाइनमैन, दर्दनाक मौत

File Photo

विकासनगर: ऊर्जा निगम में जेई की लापरवाही से एक लाइनमैन की जान चली गई। लाइन में फाल्ट की जानकारी मिली थी। जेई ने लाइन का फाल्ट ठीक करने के लिए लाइनमैन को बुलाया। इस दौरान जेई लाइनमैन को लेकर मौके पर पहुंचे। लेकिन, उसने लाइनमैन को शटडाउन वाली लाइन पर नहीं, बल्कि दूसरी लाइन पर चढ़ा दिया, जिससे उसकी करंट लगने से दर्दनाक मौम हो गई।

इस घटना के चार दिन बाद लाइनमैन ने दम तोड़ दिया। इस पर मृतक की पत्नी ने ऊर्जा निगम के जेई के खिलाफ तहरीर दी है। घटना विकासनगर कोतवाली विकासनगर क्षेत्र में कैनाल रोड की है। मामले में पुलिस ने अवर अभियंता के विरुद्ध लापरवाही बरतने का मुकदमा दर्ज किया है। बुधवार को साथी की मौत के बाद आक्रोशित अन्य लाइनमैन ने अवर अभियंता के खिलाफ प्रदर्शन किया।

मामला 18 जुलाई का है। कैनाल रोड पर फाल्ट ठीक करने पोल पर चढ़ा लाइनमैन दिनेश निवासी डाक्टरगंज नवाबगढ़ करंट लगने से बुरी तरह झुलस गया था। लेहमन अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर देहरादून रेफर कर दिया था। घटना के चौथे दिन देहरादून के महंत इंदिरेश अस्पताल में उपचार के दौरान दिनेश की मौत हो गई।

आरोप है कि अवर अभियंता नितिन बड़कोटी ने कटापत्थर फीडर का शटडाउन लेकर लाइनमैन को डाकपत्थर की लाइन ठीक करने के लिए गलत पोल पर चढ़ा दिया। जिस समय हादसा हुआ मौके पर आरोपी ऊर्जा निगम के अवर अभियंता नितिन बड़कोटी भी वहीं मौजूद थे। पुलिस ने संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here