VIDEO : 74 साल बाद मिले बिछड़े भाई तो गले लगकर फूट-फूट कर रोए, भारत-पाक बंटवारे में हुए थे जुदा

अपनों से जुदा होने का दर्द बहुत बड़ा होता है। हम अपनों के बिना ज्यादा दिन नहीं रह पाते। आधुनिक युग में मोबाइल का सहारा हो गया है तो हम याद आने पर वीडियो कॉल कर लेते हैं। लेकिन पहले के जमाने में रंगीन फोन नहीं हुआ करते थे। कई बार हालात ऐसे बन जाते हैं कि हम अपने सगे-संबंधियों से बिछड़ जाते हैं। कोई एक देश तो कोई दूसरे देषश। अपनों से दोबारा मिलने की उम्मीद टूट जाती है लेकिन किसमत कभी भी पलट सकती है। ऐसे ही किस्मत पलटी दो भाइयों की जो 74 साल पहले बिछड़ गए थे लेकिन उनका मिलना लिखा था और वो 74 साल बाद मिले भी।

आपको बता दें कि पाकिस्तान स्थित करतारपुर कॉरिडोर में 74 साल बाद बंटवारे के दौरान अलग हुए दो भाइयों की मुलाकात हुई. पाकिस्तान के रहने वाले मोहम्मद सिद्दीक और हिंदुस्तान के हबीब उर्फ चीला 7 दशक बाद मिले और मिलकर रो पड़े. सोशल मीडिया पर इन दोनों भाइयों की मुलाकात की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो गए.

1947 के भारत-पाक बंटवारे के चलते एक दूसरे से हो गए थे जुदा 

दोनों भाई सन 1947 के भारत-पाक बंटवारे के चलते एक दूसरे से जुदा हो गए थे। एक पाकिस्तान में रह रहा था तो दूसरा भारत में था। दोनों एक दूसरे को याद करते थे लेकिन कर कुछ नहीं सकते थे। लेकिन फिर करतारपुर साहिब कॉरिडोर ने पंजाब सीमा पर इन दो बुजुर्ग भाइयों को 74 साल बाद मिला दिया। दोनों भाई जैसे ही पंजाब बॉर्डर पर आए तो एक दूसरे को देख गले लग रोने लगे। ये देख वहां मौजूद हर कोई शख्स भावुक हो गया। लोगों ने इस याद को इस पल को मोबाइल में कैद कर लिया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

इन दो भाइयों का मिलन देख सोशल मीडिया पर मौजूद हर शख्स भावुक हो गया। इस वीडियो को गागंदीप सिंह नाम के एक यूजर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किया है। उन्होंने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा “करतारपुर साहिब कॉरिडोर ने 74 साल बाद पंजाब सीमा पर दो बुजुर्ग भाइयों को फिर से मिला दिया है। बंटवारे के वक्त दोनों भाई अलग हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here