लक्सर : SDM ने दिए आवासीय योजना के 5 लाभार्थियों की जांच के आदेश

खबर लक्सर से जहां एसडीएम ने खानपुर विकासखंड सभागार में वीडियो ऑडियो और पंचायत स्तर के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में पंचायतों की समस्याओं की जानकारी लेकर उनके निस्तारण के निर्देश दिए गए। साथ ही लालचंद वाला में पीएम ग्रामीण आवास योजना के 5 लाभार्थियों की जांच के निर्देश भी एसडीएम ने दिए।

बैठक में उन्होंने गांव में स्वच्छता अभियान चलाने और राशन डीलरों की बैठक कर राशन का सही वितरण कराने के निर्देश दिए। साथी ही कई गांव में जलभराव की समस्या को देखते हुए जल निकासी नाले के निर्माण के भी निर्देश भी एसडीएम द्वारा दिए गए। बैठक में मनरेगा व अन्य योजनाओं से हुए विकास कार्यों की समीक्षा की।

इसके अलावा उन्होंने विधायक निधि व सांसद निधि से कराए गए विकास कार्यों की जानकारी ली। इसके पश्चात एसडीएम ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजना के बारे में विस्तार से पूछा।विशाल शर्मा ने देहात में महिलाओं के समूह द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी एसडीएम ने खानपुर दल्लावाला के स्वयं सहायता समूह के कार्यों को उम्दा बताते हुए प्रशंसा की।

बाद में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना की समीक्षा की गई एसडीएम ने शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए लालचंदवाला के 5 लाभार्थी की जांच के भी आदेश दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here