उत्तराखंड : T.S रावत ने ली टीएस रावत की जगह, त्रिवेंद्र रावत को बताया बड़ा भाई

 

देहरादून : उत्तराखंड में मुख्यमंत्री को लेकर चल रही गहमागहमी के बाद भाजपा विधायक दल की बैठक में नाम तय होने के बाद तीरथ सिंह रावत को राज्य का मुख्यमंत्री बना दिया गया है। जिसके नाम के बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था उसके नाम का ऐलान हुआ। बता दें कि टीएस रावत की जगह टीएस रावत ने ली। रावत की कुर्सी पर रावत बैठेंगे। तीरथ सिंह रावत राज्य के 10वें मुख्यमंत्री होंगे। त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद कई नामों पर चर्चा चल रही थी। तीर्थ सिंह रावत का नाम CM के लिए तय होने के बाद अब सभी चर्चाओं पर विराम लग गया है। बता दें कि इसके बाद तमाम मंत्री विधायकों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए तीरथ सिंह रावत ने त्रिवेंद्र रावत को बड़ा भाई बताया।

मुझे अटल जी से प्रेरणा मिली-तीरथ सिंह रावत

पौड़ी से सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मुझे अटल जी से प्रेरणा मिली और तब भाजपा में आया। कहा कि छोटे से गांव आया हूँ कभी मुख्यमंत्री बनने की नहीं सोची थी। तीरथ सिंह रावत ने कहा कि जो जिम्मेदारी मुझे मिली वह मैंने निभाई और सभी के सहयोग से जिम्मेदारी आगे भी निभाउंगा। तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मैनें कभी कल्पना भी नहीं की थी कि सीएम बनूंगा। तीरथ सिंह रावत ने कार्यावाहक मंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को बड़ा भाई बताया।

वहीं बता दें कि मुख्यमंत्री बनाये जाने के बाद तीरथ सिंह रावत ने भाजपा हाईकमान का आभार जताया। तीरथ सिंह रावत ने पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अमित शाह का आभार जतााया है। तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कभी मुख्यमंत्री बनने की नहीं सोची थी। तीरथ सिंह रावत ने कहा कि 1985 के दौर में जब बीजेपी की 2 सीट थी तब से भाजपा के बारे में जाना। स्वयं सेवक संघ को भली भांति जानता था। बता दें कि कार्यवाहक मंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तीरथ सिंह रावत को फूलो का पुष्प गुच्छ देकर बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here