उत्तराखंड : DGP से मिले बैंक के मैनेजर, सड़क हादसे में जान गंवाने वाले दारोगा की पत्नी को सौंपा 30 लाख का चेक

देहरादून : देहरादून में पीएनबी बैंक के जोनल मैनेजर संजय कांडपाल ने आज डीजीपी अशोक कुमार से मुलाकात की और डीपीजी की उपस्थिति में रक्षक प्लस योजना के अन्तर्गत सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले रूद्रप्रयाग में तैनात उपनिरीक्षक पवन कुमार की पत्नी रजनी भारद्वाज को पंजाब नेशनल बैंक की ओर से 30 लाख रूपए का चेक सौंपा गया।

इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि साल 2019 में उत्तराखण्ड पुलिस कर्मियों के लिए एक बड़े कल्याणकारी कदम के रूप में उत्तराखण्ड पुलिस और पंजाब नेशनल बैंक के बीच पुलिस सैलरी पैकज के लिए समझौता (एम.ओ.यू.) किया गया था, जिसके अन्तर्गत जिन पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों का वेतन पंजाब नेशनल बैंक में आहरित हो रहा है, उनको रक्षक प्लस योजना के अन्तर्गत बिना प्रीमियम जमा किए दुर्घटना आदि में मृत्यु होने पर 30 लाख रुपये का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर मिलेगा। इस योजना के अन्तर्गत साल 2019 से अब तक पंजाब नेशनल बैंक द्वारा 13 पुलिसकर्मियों के आश्रितों को बीमा कवर की राशि प्रदान की गयी।

पुलिस सैलरी पैकज के अन्तर्गत ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ भी साल 2018 में समझौता (एम.ओ.यू.) किया गया था, जिसके अन्तर्गत बिना प्रीमियम जमा किए दुर्घटना आदि में मृत्यु होने पर 25 लाख रुपये का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर दिया जा रहा था। साल 2021 में एम.ओ.यू. का नवीनीकरण कर इस बीमा कवर को बढ़ाकर 50 लाख रूपए कर दिया गया है। इस योजना के अन्तर्गत साल 2018 से अब तक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा 07 पुलिसकर्मियों के आश्रितों को बीमा कवर की राशि प्रदान की गयी है।

पुलिस सैलरी पैकज योजना के अन्तर्गत अब तक कुल 20 पुलिसकर्मियों के आश्रितों को बीमा कवर की राशि प्रदान की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here